Bihar Weather Update: 27 जिलों में मानसून की दस्तक, अगले 48 घंटे तक पूरे राज्य में होगी बारिश
Aurangabad-Bihar News in Hindi

Bihar Weather Update: 27 जिलों में मानसून की दस्तक, अगले 48 घंटे तक पूरे राज्य में होगी बारिश
बिहार के 27 जिलों में मानसून ने दस्तक दे दी है (सांकेतिक फोटो)

पटना में पिछले साल मानसून की पहली बारिश 22 जून को हुई थी लेकिन इस बार मानसून ने पिछले साल की तुलना में 10 दिन पहले ही अपनी जबरदस्त एंट्री दी है.

  • Share this:
पटना. मानसून ने बिहार (Monsoon In Bihar) के राजधानी पटना समेत 27 जिलों में अपनी दस्तक दे दी है. रविवार की शाम से ही बिहार के कई जिलों में बादलों की आवाजाही दिखी जिसके बाद कई जगहों पर झमाझम बारिश (Heavy Rain) भी हुई. दक्षिणी पश्चिमी मानसून शनिवार को ही बिहार में प्रवेश कर गया था जिसके बाद रविवार को इसने बिहार के विभिन्न हिस्सों के 27 जिलों में अपनी धमाकेदार एंट्री की.

अगले 24-48 घंटे में झमाझम बारिश

बिहार के पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, भोजपुर, बक्सर, गोपालगंज, रोहतास, भभुआ औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल समेत कई जिलों में हल्की और तेज बारिश हुई इन जिलों में मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पूरे बिहार को कवर करने के बाद मानसून यूपी में प्रवेश करेगा. बिहार में आमतौर पर देखा जाता है कि मॉनसून की एंट्री लेट होती है लेकिन इस बार मानसून ने समय से पहले दस्तक दी है.



गर्मी से राहत तो किसानों के चेहरे पर भी खुशी
पटना की बात करें तो पिछले साल मानसून की पहली बारिश 22 जून को हुई थी लेकिन इस बार मानसून ने पिछले साल की तुलना में 10 दिन पहले ही अपनी जबरदस्त एंट्री दी है. मौसम विभाग का मानना है कि अगले 24 से 48 घंटे में पूरा बिहार मानसून की चपेट में होगा और कई इलाकों में जबरदस्त बारिश होगी. बारिश के कारण बिहार के लोगों को भीषण गर्मी और उमस से भी राहत मिली है तो वहीं किसानों के चेहरे पर भी समय से आए मानसून ने खुशियां बिखेर दी है.

ये भी पढ़ें- 17 साल बाद बिहार आए थे सुशांत सिंह राजपूत, भाई हैं बीजेपी के MLA

ये भी पढ़ें- बिहार के रहने वाले थे सुशांत सिंह राजपूत, पूर्णिया और खगड़िया से है कनेक्शन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading