Home /News /bihar /

monsoon session of bihar legislative assembly nitish kumar convene a meeting jdu strategy nodaa

बिहार विधान मंडल का मॉनसून सत्र आज से, जानिये जदयू की बैठक में नीतीश कुमार ने क्या कहा

मॉनसून सेशन शुरू होने से एक दिन पहले जेडीयू विधायक दल की बैठक बुलाई गई.

मॉनसून सेशन शुरू होने से एक दिन पहले जेडीयू विधायक दल की बैठक बुलाई गई.

JDU strategy: बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरू होने जा रहा है. यह सत्र बेहद छोटा होगा और 24 जून से 30 जून तक चलेगा. इस दौरान कुल 5 बैठकें होंगी और कई महत्वपूर्ण कार्य निपटाए जाएंगे. पहले दिन प्रथम अनुपूरक बजट पेश होगा. शनिवार और रविवार को बैठकें नहीं होंगी. 27 से 30 जून के बीच कई विधेयक पेश किए जाएंगे. सबसे खास यह कि महागठबंधन में राजद कांग्रेस की दूरी भी दिखेगी जिस कारण सदन में नीतीश सरकार अधिक मजबूत दिख सकती है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की राजनीतिक फिजां इस वक्त बेहद गर्म है और इसी गर्मागर्म सियासत के बीच बिहार विधान मंडल का मॉनसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. इसे लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इस बार के सत्र में कई ऐसे मुद्दे आएंगे जिन्हें लेकर सदन में माहौल गर्म हो सकता है और इसी से निपटने के लिए सत्ताधारी NDA भी रणनीति बनाने में जुट गई है. इसी कड़ी में नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास एक अणे मार्ग में JDU विधायकों की महत्त्वपूर्ण बैठक बुलाई थी.

बैठक सत्र के पहले बुलाई गई, जिसमें जदयू के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ उसके तमाम MLC, MLA और JDU कोटे के मंत्री भी मौजूद थे. बैठक को JDU के बड़े नेताओं ने संबोधित किया. जेडीयू के एक बड़े नेता ने वर्तमान राजनीतिक हालात से लेकर महाराष्ट्र में हो रहे सियासी घमासान की चर्चा भी की. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के नेताओं को बताया कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन किया था और द्रौपदी मुर्मू जी के बारे में जानकारी भी दी. पहली बार आदिवासी समाज से कोई महिला राष्ट्रपति की कुर्सी पर पहुंच रही है, यह गौरव और उत्साह की बात है.

इसके बाद नीतीश कुमार ने विधायकों को विधानसभा सत्र के दौरान चौकस रहने का निर्देश दिया और कहा कि जब तक सदन की कारवाई चल रही है, तब तक हर विधायक सदन में मौजूद रहे. क्योंकि कब क्या परिस्थिति आ जाए, कोई नही जानता है. नीतीश कुमार ने विधायकों को यह निर्देश साफ-साफ दिया कि हर मुद्दे और सवाल पर पूरी मुस्तैदी से तर्कसंगत जवाब देना है और पूरी तैयारी रखनी है. ताकि विपक्ष कोई सवाल उठाए तो उसका वाजिब जवाब मिल सके.

नीतीश कुमार ने विधायकों को यह भी निर्देश दिया की जातिगत गणना को लेकर लोगों के बीच में जाएं और लोगों को जागरूक करें ताकि गणना सही तरीके से और लोगों के सहयोग से हो सके.

Tags: Bihar politics, CM Nitish Kumar, Monsoon Session

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर