Home /News /bihar /

monsoon session of bihar legislature rjd will oppose agneepath scheme strategy made in rjd meeting brvj

बिहार विधान मंडल का मॉनसून सत्र: अग्निपथ योजना को विनाश पथ बता आज भी विरोध करेगा राजद, बनी यह रणनीति

राजद विधायक दल की बैठक सोमवार को आलोक मेहता के आवास पर हुई.

राजद विधायक दल की बैठक सोमवार को आलोक मेहता के आवास पर हुई.

Monsoon Session of Bihar Legislature: राजद विधायक दल की बैठक में यह रणनीति बनी कि सदन में प्रश्नोत्तर काल चलने दिया जाए. यानी अल्पसूचित प्रशन और तारांकित प्रश्न के जवाब के समय राष्ट्रीय जनता दल के विधायक किसी तरह का हंगामा या शोर शराबा नहीं करेंगे. लेकिन, इसके बाद अग्निपथ का विरोध जारी रहेगा. राजद ने मॉनसून सत्र के छोटा होने पर सवाल खड़ा किया.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र जारी है और सेना में भर्ती योजना अग्निपथ को लेकर मंगलवार को भी सदन में चर्चा का यही मुख्य मुद्दा रहेगा. सोमवार को राजद नेता आलोक मेहता के आवास पर हुई राजद विधायक दल की बैठक में इसको लेकर रणनीति बनाई गई. इसमें यह तय किया गया कि प्रश्नकाल को बाधित किए बिना इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया जाएगा. बता दें कि राजद की इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पार्टी के तमाम एमएलए और एमएलसी मौजूद रहे.

इस बैठक में विधानसभा के चल रहे मानसून सत्र में आरजेडी की रणनीतियों को लेकर बातचीत हुई. अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा अग्निपथ योजना पर सदन में मजबूती से बात हो रही है और राजद इसके साथ ही कई मुद्दों पर मजबूती से अपनी बात रखेगा. बता दें कि सेना में शॉर्ट टर्म के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का राजद ने विधान सभा में व्यापक पैमाने पर विरोध किया है.

राजद ने बनाई यह रणनीति

सोमवार को हुई राजद विधायक दल की बैठक में यह रणनीति बनी है कि सदन में प्रश्नोत्तर काल चलने दिया जाए. यानी अल्पसूचित प्रशन और तारांकित प्रश्न के जवाब के समय राष्ट्रीय जनता दल के विधायक किसी तरह का हंगामा या शोर शराबा नहीं करेंगे. लेकिन, इसके बाद अग्निपथ का विरोध जारी रहेगा. राजद ने मॉनसून सत्र के छोटा होने पर सवाल खड़ा किया. बता दें कि मॉनसून सत्र गत 24 जून से शुरू हुआ है और यह आगामी 30 जून तक चलेगा.

तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बैठक

राजद विधायक दल की इस बैठक में विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के अतिरिक्त राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदनानंद सिंह, पूर्व राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, पूर्व विधान परिषद सदस्य तनवीर हसन, विधायक अवध बिहारी चौधरी, आलोक कुमार मेहता, पूर्व मंत्री श्याम रजक, कुमार सर्वजीत, प्रह्लाद यादव, भूदेव चौधरी, ललित यादव, विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

अग्निपथ योजना का विरोध जारी रहेगा

इस बैठक में इन सभी नेताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि सेना में भर्ती के लिए लाई गई यह अग्निपथ योजना छात्र, नौजवानों के विनाश की योजना है. देश के युवा, छात्र इस योजना के विरुद्ध आंदोलित हो रहे हैं. ये उनके लिए विनाश पथ है. ऐसी योजनाओं से युवाओं का भविष्य अंधकार की ओर जाएगा. इस योजना से युवाओं का भविष्य बर्बाद होगा. आंदोलन मे शामिल होने वाले नौजवानों को तबाह किया जा रहा है.

Tags: Bihar News, Bihar rjd, Monsoon Session

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर