Home /News /bihar /

monsoon session of bihar vidhan sabha rjd will show power of largest party with 80 mlas brvj

बिहार विधान सभा मॉनसून सत्र का अंतिम दिन: 80 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी का दम दिखाएगा राजद!

एआईएमआईएम से राजद में शामिल हुए विधायकों के साथ तेजस्वी यादव.

एआईएमआईएम से राजद में शामिल हुए विधायकों के साथ तेजस्वी यादव.

Monsoon Session of Bihar Legislature: अग्निपथ योजना को लेकर मानसून सत्र में विपक्ष का विरोध लागातार जारी है और अंतिम दिन भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखने को मिलेगा. खास बात यह होगी कि राजद अब सदन में सबसे बड़ी पार्टी हो गई है तो इसका असर कार्यवाही के दौरान पार्टी के मनोबल पर भी पड़ेगा.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का आज पांचवा और आखिरी दिन है. आखिरी दिन की कार्यवाही में गैर सरकारी संकल्प ले जाएंगे. इसके बाद गत 24 जून से शुरू हुए सत्र की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा. हालांकि, सत्र के एक दिन पहले बिहार के सियासी हलचल का असर विधान सभा में दिखेगा. दरअसल बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायकों ने आरजेडी की सदस्यता ले ली. इसके साथ ही आरजेडी अब बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी हो गई है. 80 विधायकों के साथ जब राजद विधान सभा में मौजूद रहेगी तो उसका असर कार्यवाही पर भी दिखेगा.

हालांकि, अग्निपथ योजना को लेकर मानसून सत्र में विपक्ष का विरोध लागातार जारी है और अंतिम दिन भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखने को मिलेगा. खास बात यह होगी कि राजद अब सदन में सबसे बड़ी पार्टी हो गई है तो इसका असर कार्यवाही के दौरान पार्टी के मनोबल पर भी पड़ेगा.

बता दें कि बुधवार को सत्र के चौथे दिन बिना विपक्ष के ही सदन की कार्यवाही संचालित की गई. पहले हाफ में प्रश्नकाल में कई प्रश्नों के उत्तर हुए तो वहीं ध्यान कर्षण में भी सरकार ने सत्ताधारी दल के सदस्यों के प्रश्नों का उत्तर दिया, क्योंकि विपक्ष सदन में मौजूद नहीं था. इसलिए उनके प्रश्न नहीं पूछे जा सके. लेकिन, दूसरे हाफ में सरकार ने सदन से प्रथम अनुपूरक बजट को पास करा लिया.

वैसे सदन के बाहर लगातार हंगामे होते रहे. विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर के बाहर भी विपक्षी सदस्यों ने काफी देर तक धरना दिया और नारेबाजी की. विपक्ष के तेवर से साफ लग रहा है कि अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर विरोध जारी रखेगा. बिहार विधानसभा की कार्यवाही आज 11 बजे से प्रश्नकाल से शुरू होगी. कई विभागों के प्रश्न सदस्य पूछेंगे, जिसका संबंधित विभाग के मंत्री जवाब देंगे. उसके बाद शून्य काल और फिर ध्यानकर्षण में सरकार की ओर से प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा.

दूसरे हाफ में गैर सरकारी संकल्प पर चर्चा होगी. विपक्ष मानसून सत्र के पहले दिन से अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहा है. सदन के बाहर और सदन के अंदर इस मुद्दे पर अपना विरोध जता रहा है. बहरहाल, विपक्ष के विरोध और सत्तापक्ष के दावों के बीच आज मानसून सत्र का समापन होगा और अनिश्चितकाल के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगा. (इनपुट- न्यूज 18 नेटवर्क)

Tags: AIMIM, Bihar News, Bihar politics, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर