Home /News /bihar /

Bihar Corona Updates: बिहार में अब तक 550 डॉक्‍टरों को कोरोना, ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा

Bihar Corona Updates: बिहार में अब तक 550 डॉक्‍टरों को कोरोना, ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा

Jharkhand COVID-19 News: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमितों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Jharkhand COVID-19 News: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमितों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Corona Warriors in Trouble: बिहार में COVID-19 कोरोना वॉरियर्स पर कहर बनकर टूटा है. अभी तक पूरे प्रदेश में 550 से ज्‍यादा डॉक्‍टर्स कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. बिहार के बड़े अस्‍पतालों के डॉक्‍टर भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में सरकार की ओर से कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं. इसके बावजूद कोरोना संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. भारत के दूसरे राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना कहर बनकर टूट रहा है. पूरे प्रदेश में 550 से ज्‍यादा डॉक्‍टर भी संक्रमित हो चुके हैं. पटना मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल (PMCH), नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल (NMCH), पटना एम्‍स (Patna AIIMS) समेत प्रदेश के कई बड़े अस्‍पताल के डॉक्‍टर और मेडिकल स्‍टाफ कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. सरकार ने कई तरह की पाबंदियां भी लगा दी हैं. लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है.

बिहार में कोरोना ज्यादा ही तेजी से बढ़ रहा हैं. दो दिन में ही नए संक्रमितों की संख्या ढाई गुना बढ़ गई है. मंगलवार को राज्य में 893 नए संक्रमित मिले थे, जबकि गुरुवार को यह आंकड़ा 2379 तक पहुंच गया. इनमें अकेले 1407 मरीज सिर्फ पटना में मिले हैं. राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा ढाई हजार के पास पहुंच गया है. इसके पहले राज्य में 27 मई 2021 को 2568 संक्रमित मिले थे. बिहार की राजधानी पटना कोरोना संक्रमण के लिहाज से सबसे बड़ा हॉटस्‍पॉट है. कहा गया है कि स्‍थानीय प्रशासन कोविड-19 का फैलाव रोकने की लगातार कोशिश कर रहा है.

NMCH में कोरोना विस्‍फोट

पटना में नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल (एनएमसीएच) में दर्जनों की डॉक्‍टर और मेडिकल स्‍टाफ संक्रमित पाए गए हैं. मंगलवार को एनएमसीएच में 59 डॉक्‍टर संक्रमित निकले थे. पहले भी इसी अस्‍पताल में बड़ी तादाद में डॉक्‍टर संक्रमित मिले थे. बता दें कि एनएमसीएच के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और डिप्‍ली मेडिकल सुपरिंटेंडेंट कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. ऐसे में अस्‍पताल में कामकाज प्रभावित होने की आशंका गहरा गई है.

बिहार में सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग बंद, जानिए कोरोना की नई गाइडलाइन

हर जिले में कोरोना का फैलाव

पटना के बाद सबसे ज्‍यादा मामले गया में आ रहे हैं. यहां 177 नए मरीज मिले हैं. तीसरे नंबर पर मुजफ्फरपुर है, जहां 137 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. शिवहर को छोड़कर राज्य के सभी 37 जिलों में कोविड-19 संक्रमित मिले हैं. राज्य में बुधवार को जहां 1659 मामले सामने आए थे, वहीं अकेले पटना में 1015 संक्रमित मिले थे. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गुरुवार को अररिया में 19, अरवल में 10, औरंगाबाद में 13, बांका में 12, बेगूसराय में 71, भागलपुर में 27, भोजपुर में 24, बक्सर में 8, दरभंगा में 24, पूर्वी चंपारण में 12, गोपालगंज में 4, जमुई में 8, जहानाबाद में 23, कैमूर में 19 और खगड़िया में 2 मरीज मिले थे.

Tags: Bihar Corona Update, Corona News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर