बिहार में लू का कहर जारी, 100 से अधिक लोगों ने तोड़ा दम

जहानाबाद में लू लगने से दो की मौत हुई है लेकिन आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है वहीं छपरा में लू लगने से चार की मौत हुई है

News18 Bihar
Updated: June 17, 2019, 1:31 PM IST
बिहार में लू का कहर जारी, 100 से अधिक लोगों ने तोड़ा दम
सांकेतिक चित्र
News18 Bihar
Updated: June 17, 2019, 1:31 PM IST
बिहार के लोग इन दिनों लू और एईएस की दोहरी मार झेल रहे हैं. एईएस से जहां मौत का आंकड़ा 125 जा पहुंचा है वहीं लू से मौत का आंकड़ा भी 100 जा पहुंचा है. बिहार में लू लगने से अबतक 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है लेकिन बिहार सरकार ने अबतक 78 लोगों के मौत की पुष्टि की है.

किन जिलों में कितनी मौत

औरंगाबाद में अबतक 34 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है वहीं गया में अबतक 31 लोगों के मौत की पुष्टि
हुई है. नवादा में 12 लोगों की मौत हुई है. लखीसराय में एक, शेखपुरा में एक, बेगूसराय में तीन लोगों को मौत ने अपना शिकार बनाया है. जहानाबाद में लू लगने से दो की मौत हुई है लेकिन आधिकारिक पुष्टि नहीं

हुई है वहीं छपरा में लू लगने से चार की मौत हुई है लेकिन वहां भी मौतों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. गोपालगंज में एक, जमुई में दो, खगड़िया में दो, नालंदा में एक, समस्तीपुर में एक, आरा में दो, मोतिहारी में एक, बाढ़ में एक, कैमूर में दो, पटना सिटी में दो जबकि मुंगेर में लू लगने से 5 लोगों की मौत हुई है लेकिन इन जिलों के अधिकारी लू से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहे.

राहत कार्य जारी

लू से हो रही मौतों के बीच बिहार के स्वास्थ्य महकमे द्वारा लोगों के बचाव को लेकर तैयारियां की गई है. अस्पतालों में जहां मरीजों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है वहीं लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. कई अस्पतालों में मरीजों के लिए कूलर की व्यवस्था की जा रही है.
First published: June 17, 2019, 1:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...