लाइव टीवी

डेंगू के डंक की चपेट में पटना पुलिस लाइन, सिपाही की मौत से मची खलबली

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: October 29, 2019, 5:21 PM IST
डेंगू के डंक की चपेट में पटना पुलिस लाइन, सिपाही की मौत से मची खलबली
डेंगू से युवा सिपाही सुनील सिंह की मौत.

डेंगू (Dengue) ने पटना का बुरा हाल कर रखा है. जबकि इसका असर पटना पुलिस लाइन (Patna Police Line) में ज्‍यादा देखने को मिल रहा है. वहीं डेंगू की वजह से कांस्टेबल सुनील सिंह (Constable Sunil Singh) की मौत से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में डेंगू (Dengue) का कहर जारी है. जबकि इसका असर पटना पुलिस लाइन (Patna Police Line) में ज्‍यादा देखने को मिल रहा है. वहीं आज डेंगू की वजह से पुलिस लाइन में रह रहे कांस्टेबल सुनील सिंह (Constable Sunil Singh) की मौत हो गई. सुनील सिंह मूल रूप से भोजपुर के रहेन वाले थे और पटना में भूमि विकास बैंक के चेयरमैन के बॉडीगार्ड के पद पर तैनात थे. हैरानी की बात ये है कि पटना पुलिस लाइन पर हर साल डेंगू का डंक भारी पड़ता है बावजूद इसके इस बार भी कोई खास सावधानी नहीं बरती गई.

न्‍यूज़ 18 ने किया ये काम
पटना पुलिस लाइन पूरी तरह से डेंगू की चेपेट में है. न्यूज़ 18 लगातार अधिकारियों को आगाह करता रहा है, लेकिन आलाधिकारी केवल गंभीरता की दुहाई देते हैं. लेकिन आखिरकार लापरवाही का खामियाजा एक सिपाही की मौत के रुप में सामने आया. पटना पुलिस लाइन में हर साल डेंगू का प्रकोप देखने को मिलता है. दरअसल यहां फैली गंदगी खुलेआम डेंगू के लार्वा को आमंत्रित करती है, लेकिन हैरानी की बात है कि न तो कभी पुलिसकर्मी इस गंदगी को लेकर गंभीर दिखे और ना ही उनके अधिाकरियों ने डेंगू के डर को गंभीरता से लिया. इस वक्‍त भी कई परिवार डेंगू से की चपेट में हैं और समय रहते अगर पुलिस महकमा सचेत नहीं हुआ तो स्थिति और खराब हो सकती है.

डेंगू से बीमार हो चुके हैं इतने पुलिसकर्मी

कांस्टेबल सुनील सिंह (Constable Sunil Singh) की मौत पूरा पुलिस लाइन सदमें में हैं. वैसे पुलिस लाइन में अब तक डेंगू की वजह से 30 से अधिक दारोगा और पुलिसकर्मी बीमार हो चुके हैं. उससे भी बढ़कर बात ये है कि पुलिस लाइन में साफ सफाई का दूर-दूर तक नामोनिशान नहीं है. यह दास्तां उसी बिहार पुलिस की है जिसके जिम्मे हमारी और आपकी सुरक्षा है.

करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी...
बिहार पुलिस पर जनता की सेवा का बहुत बोझ है लेकिन पुलिस लाइन में मौजूद पुलिसकर्मियों को बुनियादी जरूरत तक मयस्सर नहीं हैं. ये हाल तब है जब सूबे में पुलिस आधुनिकीकरण के नाम पर करोड़ रुपये खर्च किये जा चुके हैं.
Loading...

न्यूज़18 की टीम ने जब पटना पुलिस लाइन का मुआयना किया तो यहं के हालात बेहद खराब नजर आये. पुलिसकर्मियों की 16 से 18 घंटे काम करना दिनचर्या, लेकिन इसके बावजूद पटना पुलिस लाइन में इनके सामने जिस तरह के हालात है वह चौंकाने वाले हैं. हैरानी की बात है कि यहां डीजीपी से लेकर तमाम अधिकारी भी बैठते हैं.
ये भी पढ़ें-
तांत्रिक के चक्कर में दीपावली की रात चाचा ने भतीजे की दी नरबलि, ये थी वजह

बदरुद्दीन के बयान पर बोले BJP सांसद- 'यह देश अल्लाह के नूर से नहीं संविधान से चलता है'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 5:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...