Home /News /bihar /

सांसद राजीव प्रताप रूडी ने रेलवे से नहीं लिया यात्रा भत्ता, जानें इस इनकार की वजह

सांसद राजीव प्रताप रूडी ने रेलवे से नहीं लिया यात्रा भत्ता, जानें इस इनकार की वजह

सांसद राजीव प्रताप रूडी का आदर्शवादी इनकार.

सांसद राजीव प्रताप रूडी का आदर्शवादी इनकार.

Rudy's Refusal: पूर्व केंद्रीय मंत्री रुडी ने रेलवे को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए लिखा कि उन्हें किसी प्रकार की यात्रा भत्ता की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इस यात्रा में उन्हें विमान का कोई किराया नहीं देना पड़ा, वह दिल्ली से विमान को कप्तान के रूप में उड़ाकर आए हैं. विदित हो कि रुडी प्रोफेशनल पायलट भी हैं और देश-विदेश वायुयान उड़ाकर लेकर जाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

छपरा. सांसद राजीव प्रताप रूडी अपने राजनीतिक जीवन में नए-नए प्रयोगों के लिए जाने जाते हैं. कई बार वे कुछ ऐसा कर जाते हैं जो आम लोगों में चर्चा का विषय बन जाता है. एक बार फिर उनकी पहल की सराहना हो रही है. इस बार सांसद राजीव प्रताप रूडी ने रेलवे संसदीय समिति की बैठक में शामिल होने के बाद यात्रा भत्ता लेने से इनकार कर एक मिसाल पेश किया है. सांसद राजीव प्रताप रूडी ने इस संदर्भ में दिया गया रेलवे का प्रपत्र भरने से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें इस बैठक में शामिल होने के लिए किसी तरह का किराया नहीं देना पड़ा क्योंकि वह बतौर कप्तान विमान को उड़ा कर दिल्ली से पटना आए थे.

बता दें कि पिछले दिन सारण सांसद रुडी की अध्यक्षता में पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत पड़ने वाले सोनपुर रेलमंडल के क्षेत्राधिकार के सांसदों के साथ संसदीय समिति की बैठक संपन्न हुई थी. बैठक के बाद डीआरएम सोनपुर नीलमणि ने नियमानुसार सभी को यात्रा भत्ता लेने के लिए प्रपत्र भरने को दिया. उन्होंने सांसद रुडी से भी दिए गए प्रपत्र को भरवारकर प्रस्तुत करने का आग्रह किया. जवाब में पूर्व केंद्रीय मंत्री रुडी ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए लिखित रूप से कहा कि उन्हें किसी प्रकार की यात्रा भत्ता की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इस यात्रा में उन्हें विमान का कोई किराया नहीं देना पड़ा, वह दिल्ली से विमान को कप्तान के रूप में उड़ाकर आए हैं. विदित हो कि रुडी प्रोफेशनल पायलट भी हैं और देश-विदेश वायुयान उड़ाकर लेकर जाते हैं.

इस संदर्भ में सांसद ने कहा कि यह कोई परिपाटी या परंपरा नहीं है, बल्कि मैं उस बैठक में दिल्ली से पटना विमान उड़ाकर आया और अपने पटना आवास से अपने वाहन द्वारा सोनपुर बैठक स्थल तक पहुंचा. इसलिए इसमें सरकारी खर्च लेना मुझे वाजिब नहीं लगा. उन्होंने अन्य नेताओं के संदर्भ में कहा कि यह कोई आवश्यक नहीं कि मेरे द्वारा भत्ता न लेने पर दूसरे जन प्रतिनिधि भी ऐसा करें. यह उनके विवेक और उनके आर्थिक सामर्थ्य पर भी निर्भर करता है, इसे अन्यथा न लिया जाए. बता दें कि राजीव प्रताप रूडी पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री हैं. वह वर्तमान में सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं.

Tags: East Central Railway, MP Rajeev Pratap Rudy

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर