Home /News /bihar /

msem prize to bihar industries minister shahnawaz hussain nodaa

उद्योग में बिहार को भारत सरकार की तरफ से MSME में मिला सेकंड पुरस्कार

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि बिहार को केंद्र सरकार से दूसरा पुरस्कार मिला है. (फाइल फोटो)

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि बिहार को केंद्र सरकार से दूसरा पुरस्कार मिला है. (फाइल फोटो)

MSEM Award: शाहनवाज हुसैन ने बताया कि नेशनल एमएसएमई अवॉर्ड में बिहार को सेकंड प्राइज मिला है. केंद्र सरकार इस अवॉर्ड को उद्योग क्षेत्र में बेहतर काम करने पर देती है. उन्होंने बताया कि MSME का पहला पुरस्कार ओडिशा को मिला है, जबकि तीसरा पुरस्कार हरियाणा को. 30 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह अवॉर्ड दिल्ली में देंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार सरकार को भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (MSEM) की ओर से उद्योग के लिए सेकंड पुरस्कार मिला. बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने इसे बिहार के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि बताया.

बिहार के लोगों को बधाई और सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की रोजगार और उद्योग से जुड़ी तमाम स्कीम्स की वजह से आज बिहार को यह अवॉर्ड मिल पाया है. हालांकि उद्योग के क्षेत्र में हमें अभी और बहुत काम करना है. यह अवॉर्ड हमें इस दिशा में काम करने के लिए और प्रेरित करेगा.

शाहनवाज हुसैन ने बताया कि नेशनल एमएसएमई अवॉर्ड में बिहार को सेकंड प्राइज मिला है. केंद्र सरकार इस अवॉर्ड को उद्योग क्षेत्र में बेहतर काम करने पर देती है. उन्होंने बताया कि MSME का पहला पुरस्कार ओडिशा को मिला है, जबकि तीसरा पुरस्कार हरियाणा को. 30 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह अवॉर्ड दिल्ली में देंगे. उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने बिहार की जनता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पुरस्कार के लिए धन्यवाद दिया.

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में उद्योग से जुड़े तमाम योजनाओं पर बहुत अच्छा काम हो रहा है. अकेले मुख्यमंत्री उद्यमी योजना ने ही 171% की छलांग लगाई है. उन्होंने बताया कि इथनोल प्रोजेक्ट में 36 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट के प्रोजेक्ट हैं. प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना बिहार में काफी अच्छी चल रही है. जिस बिहार में सुई के कारखाने लगाने की बात भी नहीं होती थी, वहां अब अब कई कारखाने लग रहे हैं और लग चुके हैं. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत कई उद्योग लगाए जा रहे हैं. वियाडा की 25 प्रतिशत जमीन आरक्षित रखी गई है एमएसएमई के लिए. बिहार में उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए विभाग कार्यरत है.

शाहनवाज हुसैन ने बताया कि बिहार में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में स्टार्टअप कांक्लेव जल्द होगा. इसके अलावा स्टार्ट अप पॉलिसी पर भी बहुत काम हो रहा है. उन्होंने बताया कि जल्द ही वे कलकत्ता टेक्सटाइल उद्योग से जुड़े इवेंट्स में शिरकत करने जाएंगे, बिहार को काफी इन्विटेशन मिल रहा है.

Tags: Bihar News, Development Plan, Shahnawaz hussain

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर