Bihar Election 2020:.. तो तेजस्वी यादव को सबक सिखाने पप्पू यादव के साथ आएंगे कुशवाहा-सहनी !

पप्पू यादव के साथ आ सकते हैं मुकेश सहनी और कुशवाहा (फाइल फोटो)
पप्पू यादव के साथ आ सकते हैं मुकेश सहनी और कुशवाहा (फाइल फोटो)

Bihar Election 2020: महागठबंधन के घटक दलों में राजद 144 सीट, कांग्रेस 70 सीट, सीपीआई 6 सीट, सीपीएम 4 सीट और 19 सीटों पर सीपीआई माले चुनाव लड़ेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 1:28 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दलबदल और गठबंधन का खेल लगातार जारी है. इस बीच पटना से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक बिहार के तीन छोटे दल पप्पू यादव (Pappu Yadav) की जन अधिकार पार्टी, उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा (RLSP) और सन ऑफ मल्लाह के नाम से मशहूर मुकेश सहनी की वीआईपी (VIP) पार्टी बिहार में एक साथ चुनाव लड़ सकते हैं. कुशवाहा के बाद शनिवार को टिकट बंटवारे से नाराज सहनी ने भी तेजस्वी की अगुवाई वाले महागठबंधन का साथ छोड़ दिया है ऐसे में पप्पू यादव महागठबंधन के इन दोनों बड़े नेताओं को अपने पाले में करने की कोशिश में हैं.

पार्टी से जुड़े सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक मुकेश सहनी ने शनिवार की शाम से अभी तक दो बार पप्पू यादव को फोन किया है जिसमें दोनों नेताओं के बीच बात हुई है. आज पप्पू यादव और मुकेश सहनी के बीच मुलाकात होगी जिसके बाद शाम तक उपेंद्र कुशवाहा मुकेश सहनी और पप्पू यादव का गठबंधन हो सकता है. मालूम हो कि शनिवार को पटना के होटल मौर्या में प्रेस वार्ता के दौरान ही मुकेश सहनी ने राजद पर पीठ में खंजर घोंपने का आरोप लगाते हुए महागठबंधन से अलग होने का एलान किया था. वो बिहार से 20-25 सीटें चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका था. मुकेश सहनी ने विरोध करते हुए कहा था कि मेरे पीठ पर ख़ंजर  मारा गया है. महागठबंधन का साथ छोड़ने वाले मुकेश सहनी किस तरफ जाते हैं, सभी की निगाहें इसी पर टिकी हैं.





मुकेश सहनी ने पटना में रविवार को कहा कि तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी ने सभी लोगों को ठगा है चाहे वो जीतन राम मांझी हो उपेंद्र कुशवाहा हों या फिर मैं. मुकेश सहनी ने कहा कि जो शख्स अपने बड़े भाई को आगे नहीं बढ़ने दे सकता वो अति पिछड़ों को कैसे बढ़ने दे सकता है. मुकेश ने कई आरोप लगाते हुए कहा कि तेजस्वी ने सीट से लेकर डिप्टी सीएम तक का पद देने तक में ठगने का काम किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज