Home /News /bihar /

मुकेश सहनी का लालू प्रेम, तेजश्वी यादव को बताया छोटा भाई, बिहार में RJD संग राजनीति के संकेत

मुकेश सहनी का लालू प्रेम, तेजश्वी यादव को बताया छोटा भाई, बिहार में RJD संग राजनीति के संकेत

मुकेश सहनी ने बोचहा सीट पर दावेदारी फिर दोहराई.

मुकेश सहनी ने बोचहा सीट पर दावेदारी फिर दोहराई.

Bihar Politics: विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि जिस दिन उनकी और लालू प्रसाद यादव की विचारधारा मिल जाएगी उस दिन से वे दोनों मिलकर बिहार में राजनीति करेंगे. तेजस्वी यादव को अपना छोटा भाई बताते हुए मुकेश साहनी ने कहा कि किसी को हम दोनों के रिश्ते को लेकर भ्रम में नहीं रहना चाहिए. मुकेश सहरनी के बयान पर राजद ने दावा किया कि अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आने वाले दिनों में राजद , वीआइपी के साथ मिलकर बिहार में शासन करेगा.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में शराबबंदी समेत दूसरे मुद्दों को लेकर बीजेपी और जदयू के बीच शुरू हुई तकरार में विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी भी कूद पड़े हैं. मुकेश सहनी ने शराबबंदी कानून पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पक्ष लेते हुए भाजपा को गठबंधन धर्म निभाने की नसीहत दी है.  उत्तर प्रदेश विधानसभा के 165 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले मुकेश सहनी ने मंगलवार को प्रथम दो चरणों के लिए प्रत्याशियों के बीच सिंबल भी बांटा. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए भाजपा के रवैए पर सवाल खड़ा करते हुए मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि विधानसभा चुनाव लड़ने समय ही इन सब बातों के बारे में सोचना चाहिए था. मीडिया से बातचीत के क्रम में मुकेश सहनी का लालू और तेजस्वी प्रेम भी उभर कर सामने आ गया.

मुकेश सहनी ने कहा कि जिस दिन उनकी और लालू प्रसाद यादव की विचारधारा मिल जाएगी उस दिन से वे दोनों मिलकर बिहार में राजनीति करेंगे. तेजस्वी यादव को अपना छोटा भाई बताते हुए मुकेश साहनी ने कहा कि किसी को हम दोनों के रिश्ते को लेकर भ्रम में नहीं रहना चाहिए.

बिहार की बोचहा विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशी खड़े करने पर मुकेश साहनी अमादा दिखे और कहा कि बीजेपी को अगर वहां अपना प्रत्याशी खड़ा करना है तो वह खड़ा करें, लेकिन उनकी पार्टी वीआईपी हर हाल में बोचहा से चुनाव लड़ेगी. उधर मुकेश सहनी द्वारा भाजपा पर वीआईपी पार्टी को आंख दिखाने और गठबंधन धर्म का पालन करने की नसीहत देने के साथ बी लालू  प्रेम दिखाने पार  बिहार में बयानबाजी का दौर एक बार फिर से तेज हो गया है.

भाजपा ने मुकेश सहनी को के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जितना सम्मान एनडीए द्वारा मुकेश साहनी को दिया गया है उतना कोई दूसरा गठबंधन नहीं दे सकता है. पार्टी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि अगर मुकेश सहनी को  किसी तरह की कोई गलतफहमी है तो उसे मिल बैठकर दूर कर लिया जाएगा.

उधर तेजस्वी को छोटा भाई बताने और लालू यादव के साथ मिलकर राजनीति करने के संकेत देने के बाद राजद नेताओं ने इस बयान को भुनाना शुरू कर दिया है. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बिहार एनडीए में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है और जिस तरीके से गठबंधन के दो बड़े दल भाजपा जदयू आपस में लड़ रहे हैं वैसे में छोटे दलों की स्थिति ठीक नहीं है.

मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि मुकेश साहनी के साथ राजद का संबंध पहले भी बेहतर रहा है और लोकसभा चुनाव के दौरान वीआईपी पार्टी को राजद ने 3 सीटें भी दी थी.  मृत्युंजय तिवारी ने दावा किया कि अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आने वाले दिनों में राजद , वीआइपी के साथ  मिलकर बिहार में शासन करेगा.

Tags: Bihar politics, Mukesh Sahni

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर