• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • मुकेश सहनी को बिहार से लेकर यूपी तक मिला मांझी का साथ, 165 सीटों पर चुनााव लड़ेगी VIP

मुकेश सहनी को बिहार से लेकर यूपी तक मिला मांझी का साथ, 165 सीटों पर चुनााव लड़ेगी VIP

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो चीज हुआ और यूपी सरकार की जो कार्रवाई हुई उसका चुनाव में हिसाब जनता जरूर मांगेगी. (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो चीज हुआ और यूपी सरकार की जो कार्रवाई हुई उसका चुनाव में हिसाब जनता जरूर मांगेगी. (फाइल फोटो)

जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी मुकेश सहनी की VIP का उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चनुाव में साथ देगी. बिहार की राजनीति में भी इन दोनों नेताओं की नजदीकियों की चर्चा होती रहती है.

  • Share this:
पटना. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) वीआईपी पार्टी के साथ न केवल बिहार में कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं, बल्कि यूपी में भी उन्होंने मुकेश साहनी (Mukesh Sahni) का खुलकर साथ दिया है. जीतन राम मांझी ने उत्तर प्रदेश में पूर्व सांसद फूलन देवी की प्रतिमा को प्रशासन द्वारा जब्‍त किए जाने की घटना की निंदा की है. रविवार को अपने पटना आवास पर आयोजित विधायक दल की बैठक के बाद मांझी ने मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी के यूपी में फूलन देवी की प्रतिमा को स्थापित करने के कार्यक्रम को डिस्टर्ब करने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि इस तरह का एक्शन गलत कदम है.

मांझी ने कहा कि भारत में किसी शहीद सांसद की प्रतिमा जब्त करने की शायद यह पहली घटना है और इसे लोकतंत्र के लिए किसी भी सूरत में ठीक नहीं कहा जा सकता. इतना ही नहीं मांझी ने खुले तौर पर कहा कि वह इस मामले में मुकेश साहनी के साथ हैं. वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर बेलगाम होने का आरोप लगाया. यूपी से पटना लौटे वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से जनता हिसाब लेगी. मुकेश सहनी ने कहा कि जब मैं बनारस पहुंचा तो एयरपोर्ट पर मुझे बाहर नहीं निकलने दिया गया. ऐसे में मैं कोलकाता की फ्लाइट से वापस लौट आया.

 यूपी सरकार की कड़ी आलोचना
मुकेश सहनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो चीज हुआ और यूपी सरकार की जो कार्रवाई हुई, उसका चुनाव में हिसाब जनता जरूर मांगेगी. मुकेश साहनी ने कहा कि बिहार में भले ही वे एनडीए सरकार के साथ है, लेकिन उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी 165 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. मुकेश सहनी ने कहा कि बिहार में कार्यक्रम करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन उत्तर प्रदेश में जो परिस्थितियां पैदा की गई हैं वैसे में वीआईपी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर फूलन देवी का संदेश पहुंचाएंगे और यूपी सरकार से इसका हिसाब भी मांगेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज