Home /News /bihar /

mukesh sahni party vip will expand its base in jharkhand other than bihar nodmk8

बिहार से बाहर झारखंड में VIP के विस्तार की तैयारी, मुकेश सहनी का यह है प्लान...

मुकेश सहनी झारखंड में अपनी पार्टी वीआईपी का विस्तार करने के तहत जल्दी ही यहां का दौरा करेंगे (फाइल फोटो)

मुकेश सहनी झारखंड में अपनी पार्टी वीआईपी का विस्तार करने के तहत जल्दी ही यहां का दौरा करेंगे (फाइल फोटो)

Bihar News: विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि झारखंड की स्थापना यहां के आदिवासियों और स्थानीय लोगों के विकास के लिए किया गया था, लेकिन हकीकत है कि अब तक केवल इस राज्य में सरकारें बदलती रहीं, लोगों का विकास नहीं हुआ. विकास के नाम पर सिर्फ नेताओं का विकास हुआ है

अधिक पढ़ें ...

पटना. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) बिहार से बाहर झारखंड (Jharkhand) में अपनी पार्टी के विस्तार में जुटे हुए हैं. इस क्रम में उन्होंने झारखंड के वरिष्ठ पदाधिकरियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए बैठक की और कई आवश्यक निर्देश दिए. बैठक में पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि झारखंड की स्थापना यहां के आदिवासियों और स्थानीय लोगों के विकास के लिए किया गया था, लेकिन हकीकत है कि अब तक केवल इस राज्य में सरकारें बदलती रहीं, लोगों का विकास नहीं हुआ. विकास के नाम पर सिर्फ नेताओं का विकास हुआ है.

सहनी ने कहा कि वीआईपी यहां के लोगों को एक विकल्प उपलब्ध कराएगी, क्योंकि झारखंड के लोग बीजेपी और अन्य दलों की सरकारों को देख चुके हैं. उन्होंने कहा कि आज भी यहां के लोगों को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ रहा है. झारखंड में रोजगार के साधन तक उपलब्ध नहीं हैं. उन्होंने दावा किया कि झारखंड के लोग एक विकल्प की तलाश में हैं और वीआईपी उन्हें यह विकल्प उपलब्ध कराएगी.

बैठक के बाद वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बताया कि बैठक में पार्टी के संगठनात्मक विस्तार पर विस्तृत चर्चा की गई. साथ ही अगले महीने झारखंड में प्रदेश समिति बनाने और और जिलास्तर पर समिति बनाकर सदस्यता अभियान चलाने पर जोर देने की बात की गई है. उन्होंने कहा कि वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी जल्द ही झारखंड के दौरे पर आएंगे और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकत कर निषाद आरक्षण की मांग रखेंगे.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Jharkhand news, Mukesh Sahni

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर