होम /न्यूज /बिहार /Patna: आसमान में नहीं उड़े तो कोई गम नहीं, इस रेस्टोरेंट में फ्लाइट जैसी फीलिंग के साथ उठाएं खाने का लुत्‍फ

Patna: आसमान में नहीं उड़े तो कोई गम नहीं, इस रेस्टोरेंट में फ्लाइट जैसी फीलिंग के साथ उठाएं खाने का लुत्‍फ

My First Flight Restaurant in Patna: बिहार की राजधानी पटना के अगमकुआं के पहाड़ी रोड पर स्थित माई फर्स्‍ट फ्लाइट रेस्‍टो ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: उधव कृष्ण

पटना. आसमान में उड़ते हवाई जहाज को देखकर उस पर सवार होने के लिए अगर आपका जी ललचाए और उसमें बैठने का कोई कारण नहीं हो, तो मन छोटा मत कीजिए. बिहार की राजधानी पटना के अगमकुआं के पहाड़ी रोड पर आइए. यहां भले ही प्लेन-एयरपोर्ट ना हो, लेकिन एक रेस्टोरेंट में घुसते ही आपको प्लेन जैसी फीलिंग मिलेगी. बैठने के लिए शानदार केबिन, सीटों के सामने विंडो पर विभिन्न शहरों की लगी तस्वीरें, लगेज रखने के लिए जगह, वॉशरूम में खुलने वाला गेट, फ्लाइट अटेंडेंट जैसे स्मार्ट वेटर प्रॉपर फ्लाइट वाली फीलिंग देते हैं.

वहीं, पटना का यह ‘ My First Flight Restaurant’ लोगों को खूब पसंद आ रहा है. यहां बैठने के साथ ही फ्लाइट अटेंडेंट (वेटर) आपके पास एक टैब लेकर आ जाते हैं. उसी से ग्राहक अपना मनचाहा ऑर्डर देते हैं. इस रेस्‍टोरेंट में ऑर्डर से लेकर पेमेंट तक सबकुछ डिजिटल है.

80 ‘पैसेंजर’ एक साथ उठा सकते हैं लजीज व्यंजन का लुत्फ
30 सितंबर 2022 को अपनी ओपनिंग के बाद से यह रेस्टोरेंट पटना वासियों को आकर्षित कर रहा है. फ्लाइट रेस्टोरेंट जैसे अनोखा नाम है, उसी के अनुरूप अंदर से इसे डिजाइन और डेकोरेट भी किया गया है. इसके संचालक राजू कुमार बताते हैं कि इस रेस्टोरेंट को उन्होंने खुद ही डिजाइन किया है. अलग-अलग जगहों से कारीगर बुलवाकर रेस्टोरेंट को फ्लाइट में तब्दील कर दिया. राजू बताते हैं कि उन्होंने वर्ष 2018 में हाजीपुर में फर्स्ट फ्लाइट थीम ररेस्टोरेंट खोला था. वहां 40 लोगों के बैठने की कैपेसिटी है. जबकि पटना की ब्रांच में तकरीबन 80 लोग बैठ सकते हैं.

IT सेक्टर की नौकरी छोड़ शुरू किया रेस्टोरेंट का काम
मूलतः पटना के मुन्ना चौक के रहने वाले इस फ्लाइट रेस्टोरेंट के ऑनर राजू कुमार बताते हैं कि उन्होंने एमसीए की पढ़ाई के बाद आईटी सेक्टर में जॉब पकड़ ली थी. उसके कुछ समय बाद इन्होंने स्वतंत्र रूप से काम करने के लिए अपना एक ऑफिस खोल लिया ली. इसी दौरान एक दिन डाटा एनालाइज करते हुए पता चला कि फूड सेक्टर में अच्छा फायदा है. इसके बाद फूड सेक्टर में अपना काम शुरू किया और आज दो- दो फ्लाइट थीम रेस्टोरेंट चलाते हैं. वहीं, रेस्‍टोरेंट के मालिक की मां मीना देवी ने कहा कि राजू बचपन से खेल कूद और एक्स्ट्रा एक्टिविटी में अव्वल रहा है. यह अनोखा रेस्टोरेंट भी उसी रचनात्मकता का परिणाम है.

फ्रेंचाइजी के लिए भी दे रहे विशेष ऑफर
राजू अब न्यूनतम रुपये में अपने रेस्टोरेंट की फ्रेंचाइजी भी दे रहे हैं. कई लोगों ने अभी तक उन्हें इस बाबत अप्रोच भी किया है. राजू की माने तो फ्रेंचाइजी के लिए लोकेशन भी मायने रखता है. अगर आप भी फ्रेंचाइजी के संबंध में कोई जानकारी लेना चाहते हैं, तो मोबाइल नंबर 8507568739 या 7992421909 पर संपर्क कर सकते हैं.

My First Flight Restaurant in Patna

Tags: Bihar News, Food business, PATNA NEWS

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें