Home /News /bihar /

नालंदा शराब कांड पर NDA के 2 दलों में रार! मांझी के नेता ने JDU विधायक को कहा- चिरकुट

नालंदा शराब कांड पर NDA के 2 दलों में रार! मांझी के नेता ने JDU विधायक को कहा- चिरकुट

Nalanda Poisonous Liquor Case: बिहार के नालंदा जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से अभी तक 13 लोगों की मौत हो गयी है

Nalanda Poisonous Liquor Case: बिहार के नालंदा जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से अभी तक 13 लोगों की मौत हो गयी है

Bihar News: जेडीयू के विधायक संजीव कुमार ने तंज कसते हुए कहा कि जीतन राम मांझी क्या बोलते हैं, यह खुद उनको भी नहीं पता होता. जेडीयू कभी मांझी को सीरियसली नहीं लेता है. जेडीयू विधायक के इस बयान से नाराज़ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने उन पर पलटवार किया है. पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने शब्दों की मर्यादा लांघते हुए जेडीयू विधायक संजीव कुमार को चिरकुट करार दिया

अधिक पढ़ें ...

पटना. नालंदा जहरीली शराब कांड (Nalanda Hooch Tragedy) में तेरह लोगों की मौत पर बिहार की सियासत (Bihar Politics) पूरी तरह से गर्मा गई है. खास कर सत्तारूढ़ दलों के बीच जिस तरीके से बयानबाजी सामने आ रही है उससे एनडीए (NDA) के घटक दलों के बीच स्थाई संबंधों को लेकर सवाल खड़ा हो गया है. बीजेपी हो या हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम), दोनों दलों के द्वारा शराबबंदी कानून (Liquor Ban) को लेकर लगातार सवाल उठाये जा रहे हैं. इस बीच, जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के विधायक संजीव कुमार ने शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) पर बड़ा हमला किया है.

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जीतन राम मांझी क्या बोलते हैं, यह खुद उनको भी नहीं पता होता. जेडीयू कभी मांझी को सीरियसली नहीं लेता है. जेडीयू विधायक के इस बयान से नाराज़ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने उन पर पलटवार किया है. पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने शब्दों की मर्यादा लांघते हुए जेडीयू विधायक संजीव कुमार को चिरकुट करार दिया. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि संभल जाइए वरना खामियाजा भुगतना पड़ेगा. हम नेता ने कहा, जेडीयू अपने चिरकुट विधायकों को संभाल कर रखें नहीं तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. ऐसे चिरकुट नेताओं की वजह से ही बीजेपी के नेता जेडीयू नेताओं को हैसियत बताने में लगे हैं.

खगड़िया जिले के परबत्ता विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू के विधायक संजीव कुमार ने कहां कि जीतन राम मांझी एनडीए में बने रहने के लिए कुछ भी बोल देते हैं. वो क्या बोलेंगे, इसका कोई ठिकाना नहीं होता है. उनके बयान को न तो जेडीयू और न ही सरकार कभी गंभीरता से लेती है.

नालंदा कांड को लेकर BJP और JDU के बीच वार-पलटवार 

उधर, नालंदा शराब कांड को लेकर सत्ता पक्ष के दो प्रमुख घटक दलों बीजेपी और जेडीयू के बीच बयानबाजी लगातार जारी है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने इस पर फेसबुक पोस्ट के माध्यम से तल्ख टिप्पणी की है. वहीं, जेडीयू के वरिष्ठ नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने इसे लेकर पलटवार किया है.

इसके अलावा, नालंदा की घटना को लेकर जिले के प्रभारी और राज्य  के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि हत्या, लूट, रेप जैसी घटनाएं जघन्य अपराध घोषित हैं. इनके लिए सख्त दंड का प्रावधान है. लेकिन फिर भी इसे पूरी तरह रोका नहीं जा सकता, इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं तो क्या उन कानूनों की समीक्षा होनी चाहिए या फिर उन्हें सख्ती से लागू करना चाहिए.

Tags: Alcohol Death, Bihar News in hindi, Bihar politics, Jitan ram Manjhi, Liquor Ban

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर