नशे की तस्करी के लिए बिहार-झारखंड का रूट सबसे सेफ, Lockdown में भी जारी रहा धंधा
Patna News in Hindi

नशे की तस्करी के लिए बिहार-झारखंड का रूट सबसे सेफ, Lockdown में भी जारी रहा धंधा
लॉकडाउन के दौरान भी बिहार-झारखंड के रूट से नशीले पदार्थों की तस्करी जारी रही

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) की टीम ने जनवरी से लेकर अबतक बिहार-झारखंड में कुल 12 बार छापे (Raid) मारे हैं. इस दौरान हजारों किलो नशीले पदार्थ के साथ 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
पटना. नशीले पदार्थों का गोरखधंधा लॉकडाउन (Lockdown) में भी जारी रहा. चाहे गांजा हो या फिर ओपियम, बिहार में इनकी सप्लाई बदस्तूर जारी रही. जानकारी के मुताबिक नशीले पदार्थों (Narcotics) की खेप को ट्रकों के जरिये नार्थ इंडिया से बिहार-झारखंड समेत दूसरे राज्यों में पहुंचाया जाता है. हालांकि गुप्त सूचना के आधार पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) की टीम ने कार्रवाई कर नशीले पदार्थ की कई बड़ी खेप को पकड़ा है. साथ ही कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

ब्यूरो के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 2119.8 किलो गांजा और 2.75 किलो ओपियम जब्त किया गया. साथ ही 19 तस्करों और इसकी सप्लाई करने वाले ट्रक ड्राइवरों को गिरफ्तार किया गया. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की पटना जोन की टीम ने इस साल जनवरी महीने से लेकर अबतक बिहार-झारखंड की अलग-अलग जगहों पर कुल 12 बार छापे मारे हैं.

अब तक 2413.8 किलो गांजा किया जब्त
बिहार-झारखंड के संयुक्त निदेशक कुमार मनीष के अनुसार जनवरी से लेकर अब तक में कुल 2413.8 किलो गांजा जब्त किया गया है. इसमें 2119.8 किलो गांजा सिर्फ लॉकडाउन के दरम्यान पकड़ा गया. वहीं जनवरी से अब तक 53.9 किलो चरस, 7.9 किलो ओपियम और 825 ग्राम दूसरे मादक पदार्थ पकड़े गये हैं. इन मामलों में कुल 32 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.
कुमार मनीष के अनुसार नशीले पदार्थों की अधिकांश खेप नॉर्थ इंडिया से आती है. नशीले पदार्थों का कारोबार करने वाले तस्कर सबसे अधिक बिहार-झारखंड के रूट का इस्तेमाल करते हैं. बिहार-झारखंड के रास्ते ट्रकों में छिपाकर नशीले पदार्थो की खेप को दूसरे राज्यों में भी पहुंचाया जाता है. हालांकि इस पर नकेल कसने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कार्रवाई बदस्तूर जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading