Home /News /bihar /

national doctors day nmch dr veena kumari and team did successful operation of 15 kg tumor ifrom women stomach bruk

National Doctor's Day: पटना के NMCH में डॉक्टरों ने पेट से 15 किलो का ट्यूमर निकाल बचाई महिला की जान

महिला मरीज के पेट से 15 किलो के ओवेरियन टयूमर का सफल ऑपरेशन कर मरीज की जान बचाई है.

महिला मरीज के पेट से 15 किलो के ओवेरियन टयूमर का सफल ऑपरेशन कर मरीज की जान बचाई है.

NMCH News: मेडिकल जांच में महिला के पेट में 15 किलो का ओवेरियन टयूमर पाया गया, जिसके बाद तत्काल महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया गया, और आज स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की यूनिट इंचार्ज डॉ उषा कुमारी के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम ने रूपा कुमारी के पेट से 15 किलो के ओवेरियन टयूमर का सफल ऑपरेशन कर मरीज की जान बचा ली.

अधिक पढ़ें ...

पटना. डॉक्टर्स डे के मौके पर पटना सिटी के अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सकों ने एक मरीज के पेट से 15 किलो के ट्यूमर का सफल ऑपरेशन कर मरीज की जान बचाई है. अस्पताल के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की यूनिट इंचार्ज डॉ उषा कुमारी के नेतृत्व में डॉ वीणा कुमारी, डॉक्टर संगीता कुमारी समेत डॉक्टरों की एक टीम ने रूपा कुमारी नामक एक 40 वर्षीय महिला मरीज के पेट से 15 किलो के ओवेरियन टयूमर का सफल ऑपरेशन कर मरीज की जान बचाई है.

ऑपरेशन के बाद महिला मरीज पूरी तरह स्वस्थ बताई जाती है. बताया जाता है कि पटना सिटी के आलमगंज निवासी गुलाब मंडल की 40 वर्षीय पत्नी रूपा कुमारी बीते मंगलवार को अस्पताल के ओपीडी में इलाज को आई थी. मरीज को खाने-पीने के साथ ही सांस लेने में भी काफी तकलीफ थी, साथ ही उन्हें लगातार पेट दर्द की भी समस्या थी.

मेडिकल जांच में महिला के पेट में मिली ट्यूमर की जानकारी 

मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल जांच में महिला के पेट में 15 किलो का ओवेरियन टयूमर पाया गया, जिसके बाद तत्काल महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया गया, और आज स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की यूनिट इंचार्ज डॉ उषा कुमारी के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम ने रूपा कुमारी के पेट से 15 किलो के ओवेरियन टयूमर का सफल ऑपरेशन कर मरीज की जान बचा ली.

महिला चिकित्सकों का भी जताया आभार 

मरीज के सफल ऑपरेशन के बाद यूनिट इंचार्ज डॉ उषा कुमारी ने प्रसन्नता जताते हुए अपने सहयोगी महिला चिकित्सकों का भी आभार प्रकट किया है. बता दें, आज देशभर में डॉक्टर्स डे मनाया जा रहा है. ऐसे में आज के दिन इतना बड़ा ऑपरेशन करने को लेकर अस्पताल में काफी देर तक चर्चा होती रही. इस ऑपरेशन को बड़ा इसलिए भी बताया जा रहा है क्यों कि महिला के पेट से 15 किलो का ट्यूमर पाया गया था.

Tags: Bihar News, Doctor's day, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर