शरद गुट ने नए सिरे से शुरू की जेडीयू पर दावे की तैयारी

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 17, 2017, 12:49 PM IST
शरद गुट ने नए सिरे से शुरू की जेडीयू पर दावे की तैयारी
ETV Image
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 17, 2017, 12:49 PM IST
जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में चल रहा आंतरिक कलह अपने चरम की ओर जाता दिख रहा है. नीतीश खेमे से अलग होने के बाद रविवार को शरद गुट के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में हो रही है.

इसे शरद गुट का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है. शरद गुट का दावा है कि इस बैठक में सभी प्रदेशों के पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे. शरद गुट के मुताबिक रविवार को राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में देश के सभी प्रदेश अध्‍यक्षों व प्रदेश पदाधिकारियों से शपथ पत्र लेकर उन्‍हें चुनाव आयोग को सौंपा जाएगा.

अगर नीतीश कुमार ने अपने साथ पार्टी के विधायकों और सांसदों के होने का दावा किया है तो शरद गुट का दावा है कि पार्टी के अधिकांश प्रदेश अध्‍यक्ष उसके साथ हैं.

शरद गुट में बिहार की पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्‍लाह, रमई राम समेत कई लोग है. सब ने दावा किया कि शरद द्वारा बुलाई गई राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सफल होगी.

पार्टी महासचिव अरुण श्रीवास्तव ने कहा है कि कुछ लोगों को लग रहा है कि पार्टी केवल नीतीश कुमार की है. हम लोगों ने अधूरे कागजात जमा किए थे, इस कारण चुनाव आयोग ने हमारी दावेदारी निरस्त कर दी थी लेकिन अब हमलोग सभी तरह से कागजात सौंप रहे हैं.

महागठबंधन से अलग होने के बाद से ही नीतीश कुमार व शरद यादव के बीच पार्टी को लेकर सियासी लड़ाई जारी है.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर