Home /News /bihar /

नक्सलियों से जुड़े टेरर फंडिंग मामले में NIA की बिहार-झारखंड समेत 4 राज्यों में 26 ठिकानों पर छापेमारी

नक्सलियों से जुड़े टेरर फंडिंग मामले में NIA की बिहार-झारखंड समेत 4 राज्यों में 26 ठिकानों पर छापेमारी

(न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

(न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

Bihar News: शनिवार को एनआईए के द्वारा टेरर फंडिंग मामले में की गई कार्रवाई में बिहार के जहानाबाद में आठ जगहों, पटना ग्रामीण क्षेत्र में दो जगहों, अरवल व नालंदा में एक-एक जगह पर छापेमारी की गई. इसके अलावा, गया में आठ ठिकानों और औरंगाबाद में दो जगहों पर रेड डाली गई. वहीं, झारखंड के कोडरमा में एक, ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक, आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में एक ठिकाने पर एनआईए ने एक साथ दबिश दी

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली/पटना/रांची. टेरर फंडिंग (Terror Funding) मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (National Investigative Agency) ने देश भर में 26 ठिकानों पर छापेमारी (NIA Raid) की है. छापेमारी में कई हथियार, नक्सली साहित्य और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं. शनिवार को एनआईए (NIA) के द्वारा की गई इस कार्रवाई में बिहार (Bihar) के जहानाबाद में आठ जगहों, पटना ग्रामीण क्षेत्र में दो जगहों, अरवल व नालंदा में एक-एक जगह पर छापेमारी की गई. इसके अलावा, गया में आठ ठिकानों और औरंगाबाद में दो जगहों पर रेड डाली गई. वहीं, झारखंड (Jharkhand) के कोडरमा में एक, ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक, आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में एक ठिकाने पर एनआईए ने एक साथ दबिश दी.

जांच एजेंसी ने इन जगहों से पांच देसी पिस्टल, 315 बोर की एक राइफल, 59 जिंदा कारतूस, डिजिटल डिवाइस, नक्सली साहित्य, चार किलो मादक पदार्थ और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं. चार राज्यों में एक साथ हुई एनआईए की इस कार्रवाई से टेरर फंडिंग से जुड़े लोगों के बीच हड़कंप मच गया है.

बता दें कि नक्सली अपने संगठन को मजबूत करने, नए सदस्यों की भर्ती करने, हथियारों की खरीद समेत अन्य राष्ट्रद्रोह गतिविधियों को संचालित करने के लिए कुछ सफेदपोशों के माध्यम से टेरर फंडिंग का काम कर रहे हैं. एनआईए इसकी जांच कर रही है. इस पूरे मामले में एनआईए केस दर्ज कर कई लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए टेरर फंडिंग से जुड़े कुछ आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है.

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय के माध्यम से कुछ की संपत्ति को भी अटैच करवाया गया है. उसके बाद संभावित ठिकानों पर हुई इस छापेमारी में यह संभावना जताई जा रही है कि पूछताछ में मिली जानकारी के बाद एनआईए ने यह बड़ी कार्रवाई की है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में एनआईए कुछ और बड़ी कार्रवाई कर सकती है.

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, NIA, Raid, Terror Funding

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर