लोकसभा चुनाव 2019: NDA दो बजे जारी करेगा बिहार में अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं जिनमें से 17-17 सीटों पर जेडीयू और बीजेपी जबकि 6 सीटों पर लोजपा अपने उम्मीदवार खड़े कर रही है.

News18 Bihar
Updated: March 17, 2019, 12:16 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: NDA दो बजे जारी करेगा बिहार में अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट
प्रेस वार्ता के लिए तैयार किया गया जेडीयू दफ्तर
News18 Bihar
Updated: March 17, 2019, 12:16 PM IST
बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए आज अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा. जानकारी के मुताबिक एनडीए आज होने वाले प्रेस कांफ्रेंस में बिहार में फर्स्ट फेज में होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा करेगा. सीट बंटवारे की घोषणा के लिए बिहार के एनडीए नेता रविवार जेडीयू के पटना कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: तेजस्वी के ट्वीट से गरमाई सियासत, सीट शेयरिंग की घोषणा पर भी लगा ग्रहण

पटना स्थित जेडीयू कार्यालय में दोपहर दो बजे प्रेस कांफ्रेंस आयोजित किया गया है. पार्टी के प्रदेश कार्यालय में तीनों पार्टियों के झंडे लगाए गए हैं. इस प्रेस वार्ता में तीनों पार्टियां यानी बीजेपी, जेडीयू और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष शामिल रहेंगे.



इससे पहले, शनिवार को दिल्ली में बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने को लेकर देर रात तक मैराथन बैठक की. बैठक में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज सहित कई नेता बीजेपी मुख्यालय पहुंचे थे. इनके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत, बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय समेत कई नेता बैठक में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी होंगी मुंगेर सीट से महागठबंधन की उम्मीदवार !

बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं जिनमें से 17-17 सीटों पर जेडीयू और बीजेपी जबकि 6 सीटों पर लोजपा अपने उम्मीदवार खड़े कर रही है. बिहार में सीटों के बंटवारे के बाद से ही उम्मीदवारों के नाम को लेकर एनडीए और महागठबंधन में माथा पच्ची जारी है. इस कड़ी में महागठबंधन जहां अभी भी वेट एंड वॉच की स्थिति में है वहीं एनडीए सीटों के बंटवारे के बाद अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर फिर से माइलेज लेने की कोशिश में है.

ये भी पढ़ें-  आधे घंटे का एनकाउंटर और 500 राउंड फायरिंग के बाद STF ने बिहार में मार गिराए तीन अपराधी
Loading...

बिहार में पहले चरण के चुनाव में चार सीटों पर वोटिंग होनी है जिसमें गया, जमुई, नवादा और औरंगाबाद सीट शामिल है. जानकारी के मुताबिक भाजपा ने अपने कोटे के 17 सीटों में से किसी भी सीटिंग उम्मीदवार का टिकट नहीं काटा है.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...