New Flights from Patna: कोलकाता और बागडोगरा जाना होगा और आसान, स्‍पाइस जेट शुरू करेगी दो उड़ान

उधर रविवार को पटना एयरपोर्ट पर उतरने वाले दो फ्लाइट वाराणसी एयरपोर्ट जा पहुंचे. (सांकेतिक तस्वीर)

Good News: पटना-कोलकाता (Patna- Kolkata) की फ्लाइट सप्ताह में 3 दिनों तक सोमवार के अलावा बुधवार और शुक्रवार को उड़ान भरेगी, जबकि पटना बागडोगरा के बीच फ्लाइट सप्ताह में 4 दिन अपनी सेवा देगी.

  • Share this:
पटना. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का प्रभाव धीरे-धीरे कम होने के साथ ही पटना के जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jai Prakash Narayan International Airport) से विमानों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी है. विमानन कंपनियां अब नई उड़ान सेवाओं को भी शुरू कर रही हैं. स्पाइसजेट अपनी दो नई फ्लाइट (New Flight) अगले दो दिनों में पटना से शुरू करने जा रही है. पटना और कोलकाता (Patna And Kolkata) के बीच एक जोड़ी नई उड़ान शुरू हो रही है. पटना-बागडोगरा के बीच एक जोड़ी फ्लाइट अगले मंगलवार से शुरू हो जाएगी. पटना-कोलकाता की फ्लाइट सप्ताह में 3 दिनों तक सोमवार के अलावा बुधवार और शुक्रवार को उड़ान भरेगी, जबकि पटना से बागडोगरा के बीच फ्लाइट सप्ताह में 4 दिनों तक यानी मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को अपनी सेवा देगी.

इसके अलावा पटना से दिल्ली होते हुए अजमेर, कांडला और श्रीनगर के लिए भी स्पाइसजेट की कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू हो रही है. उधर, पटना से मंगलुरु के लिए भी एक कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू होने वाली है. पटना-कांडला, पटना-अजमेर और पटना-मंगलुरु के बीच कनेक्टिंग फ्लाइट प्रतिदिन अपनी सेवा दे रही है. श्रीनगर के लिए सप्ताह में 6 दिन फ्लाइट है.

ये रही नई फ्लाइट्स सेवा

सेक्टर-              एराइव लपटना- कोलकाता         दोपहर 3:40 बजे         डिपार्चर शाम 4:50 बजे
सेक्टर -             एराइव लकोलकाता- पटना          रात 7:35 बजे              डिपार्चर रात 8:50 बजे
सेक्टर-              एराइवल पटना- बागडोगरा         दोपहर 3:05 बजे         डिपार्चर शाम 4:10 बजे
सेक्टर-             एराइवलबा गडोगरा- पटना         शाम 4:30 बजे            डिपार्चर शाम 5:55 बजे

पटना से डायवर्ट किए गए दो विमान
रविवार को पटना एयरपोर्ट पर उतरने वाली दो फ्लाइट वाराणसी एयरपोर्ट जा पहुंची. एयर इंडिया का विमान और इंडिगो एयरलाइंस का विमान डायवर्ट कर वाराणसी एयरपोर्ट पर जा पहुंचे. मिली जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया का विमान एआई 409 दिल्ली एयरपोर्ट से 141 यात्रियों को लेकर पटना एयरपोर्ट जा रहा था, लेकिन मौसम खराब होने के बाद यह विमान पटना हवाई क्षेत्र में कई चक्कर लगाया और फिर वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा. इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई9617 159 यात्रियों को लेकर पटना एयरपोर्ट पहुंचा था, लेकिन मौसम साफ न होने के कारण पायलट को विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा. बाद में मौसम साफ होने के पहले एयर इंडिया का विमान पटना के लिए रवाना हुआ. फिर इंडिगो एयरलाइंस का विमान पटना के लिए रवाना किया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.