होम /न्यूज /बिहार /Ward Member Oath: हाथों में हथकड़ी पहने शख्‍स ने ली वार्ड सदस्‍य की शपथ, चुने गए उपमुखिया

Ward Member Oath: हाथों में हथकड़ी पहने शख्‍स ने ली वार्ड सदस्‍य की शपथ, चुने गए उपमुखिया

Bihar Panchayat Chunav: मारपीट और फायरिंग के आरोपी रविंद्र यादव बेउर जेल में बंद हैं. उन्‍होंने पुलिस कस्‍टडी में हाथों में हथकड़ी पहने वार्ड सदस्‍य की शपथ ली. (मनोज सिन्‍हा/न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Panchayat Chunav: मारपीट और फायरिंग के आरोपी रविंद्र यादव बेउर जेल में बंद हैं. उन्‍होंने पुलिस कस्‍टडी में हाथों में हथकड़ी पहने वार्ड सदस्‍य की शपथ ली. (मनोज सिन्‍हा/न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Panchayat Member Oath Ceremony: बिहार में हाल में ही पंचायत चुनाव संपन्‍न हुए हैं. अब मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्‍य समेत ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार में इन दिनों निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जा रही है. इस दौरान कई तरह के नजारे देखने को मिल रहे हैं. ऐसा ही एक विचित्र दृश्‍य पटना जिले के फतुहा प्रखंड में देखने को मिला है. यहां बेउर जेल में बंद एक निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. रविंद्र यादव पर मारपीट और फायरिंग करने का आरोप है. वह फिलहाल जेल में बंद हैं. उन्‍होंने वार्ड मेंबर चुनाव में जीत हासिल की थी. फतुहा ब्‍लॉक में नवनिर्वाचित वार्ड मेंबर को शपथ दिलाने का कार्यक्रम था. इस दौरान रविंद्र भी पुलिस कस्‍टडी में शपथ ग्रहण करने पहुंचे थे. उनके हाथों में हथकड़ियां थीं. जैसे ही वह शपथ ग्रहण समारोह स्‍थल पर पहुंचे, सबकी निगाहें उनकी तरफ चली गईं.

रविंद्र यादव न केवल वार्ड मेंबर पद की शपथ ली, बल्कि उपमुखिया के चुनाव में भी हिस्‍सा लिया. दिलचस्‍प है कि रविंद्र उपमुखिया का चुनाव जीत भी गए. दरअसल, रविंद्र यादव कोल्‍हर पंचायत के वार्ड-9 से चुनाव जीता और प्रखंड कार्यालय में शपथ लेने पहुंचे थे. कोल्हर पंचायत के उपमुखिया पद के लिए रविंद्र यादव और मीरा देवी ने नामांकन किया था. रविंद्र यादव को 6 तो उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी मीरा देवी को महज 2 वाट पड़े. वहीं, एक वोट को रद्द कर दिया गया. रविंद्र यादव को उपमुखिया पद पर निर्वाचित घोषित किए जाने के बाद उनके समर्थकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया. दूसरी तरफ, जीत से खुश रविंद्र यादव मां से लिपटकर रो पड़े.

New Year Gift: शिक्षक पद के लिए चयनित 50 हजार अभ्‍यर्थियों को नए साल में नियुक्ति पत्र, जानें डिटेल

 जेल से ही तय किया चुनाव का पूरा सफर
गौरतलब है कि रविंद्र यादव गांव में पूर्व में हुए मारपीट और गोलीबारी के एक मामले में आरोपी हैं. इस मामले में वह बीते 1 सितंबर से बेउर जेल में बंद हैं. रविंद्र का वार्ड सदस्य का नामांकन से लेकर उपमुखिया बनने तक का सफर जेल में ही बीता. जेल से ही पुलिस अभिरक्षा में फतुहा प्रखंड कार्यालय पहुंचकर कोल्हर पंचायत के वार्ड 9 के वार्ड सदस्य पद के लिए उन्‍होंने नामांकन किया था और जब वह जेल में थे तभी वार्ड सदस्य के लिए निर्वाचित भी हुए. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने और उपमुखिया का चुनाव लड़ने के लिए उन्‍हें जेल से ही प्रखंड कार्यालय लाया गया था.

समर्थकों में उत्‍साह
रविंद्र यादव की इस जीत से उनके समर्थकों में खासा उत्साह देखा गया. इस मौके पर रविंद्र यादव की पत्नी रीना देवी ने बताया कि एक साजिश के तहत गांव के ही कुछ लोगों ने उन्हें झूठे केस में फंसा दिया है. इस मामले में वह फिलहाल जेल में बंद हैं. रीना देवी ने पति को बेकसूर करार देते हुए कहा कि गांव की जनता उनके साथ है. पति की जीत के लिए रीना देवी ने ग्रामीणों का आभार भी प्रकट किया.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें