अपना शहर चुनें

States

अब पटना से मुम्बई की हवाई यात्रा हुई और आसान, 2 दिसम्बर से नए फ्लाइट की शुरुआत

पटना से मुंबई के बीच दो दिसंबर से इंडिगो की एक जोड़ी नयी फ्लाइट शुरू होगी
पटना से मुंबई के बीच दो दिसंबर से इंडिगो की एक जोड़ी नयी फ्लाइट शुरू होगी

Patna to Mumbai Flight: पटना से इस समय दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, अहमदाबाद, कोलकाता, गुवाहाटी, हैदराबाद, लखनऊ, अमृतसर एवं वाराणसी के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 26, 2020, 12:30 AM IST
  • Share this:
रिपोर्ट- धर्मेंद्र कुमार

पटना. पटना से मुंबई की हवाई यात्रा (Mumbai Flight Service) करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर. दो दिसंबर से इंडिगो (Indigo Flight) की एक जोड़ी नयी फ्लाइट पटना (Patna) से मुंबई के बीच शुरू होगी. फ्लाइट संख्या 6E761 दोपहर 11.30 बजे मुंबई से चलेगी और दोपहर दो बजे पटना पहुंचेगी. दोपहर 2.30 बजे पटना से मुंबई के लिए फ्लाइट संख्या 6E762 बन कर उड़ेगी जो वहां शाम पांच बजे पहुंचेगी. यह फ्लाइट सप्ताह में सातों दिन चलेगी और पटना से मुंबई के लिए सातवीं फ्लाइट और इंडिगो की तीसरी फ्लाइट होगी.

27 मार्च तक के लिए इस नये फ्लाइट को मंजूरी दी गयी है. अब सबसे पहला विमान पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो की 6 ई 761-762 मुंबई पटना मुंबई सुबह में 3 बजे ही लैंड कर 3.45 बजे वापस मुंबई के लिए उड़ान भरेगा, जबकि आखिरी फ्लाइट रात 11.15 बजे तक रखी गई है. इस तरह अब सबसे अधिक इंडिगो की 42 फ्लाइट्स स्थानीय एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी. स्पाइस जेट की 32, गो एयर की 16, एयर इंडिया की 8, विस्तारा की 4 फ्लाइट उड़ान भरेंगी.




पटना से सीधे दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, पुणे, अहमदाबाद, कोलकाता, गुवाहाटी, हैदराबाद, लखनऊ, अमृतसर एवं वाराणसी के लिए फ्लाइट हैं. बता दें कि इस बार की सर्दियों में 50 जोड़ी विमानों का संचालन किया जाएगा. पटना एयरपोर्ट पर बेहतरीन सेवा के साथ-साथ ठंड के मौसम में विमानों के उड़ानों के लिए विशेष सुविधा भी दी गयी हैं.  पटना एयरपोर्ट से विंटर सीजन में 20 जोड़ी विमान इंडिगो के, 16 जोड़ी विमान स्पाइस जेट के, और 8 जोड़ी गो एयर के उड़ेंगे. इसके अलावा एयर इंडिया की 4 जोड़ी और विस्तारा की 2 जोड़ी विमानों का संचालन किया जाएगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज