लाइव टीवी
Elec-widget

पटना एयरपोर्ट पर नयी सड़क बनकर तैयार, एक दिसंबर से बदल जाएगी पार्किंग व्यवस्था

News18 Bihar
Updated: November 26, 2019, 3:04 PM IST
पटना एयरपोर्ट पर नयी सड़क बनकर तैयार, एक दिसंबर से बदल जाएगी पार्किंग व्यवस्था
पटना एयरपोर्ट पर एक दिसंबर से फ्री पार्किंग खत्म होगी.

नयी पार्किंग पॉलिसी के तहत एक दिसंबर से पार्किंग व्यवस्था बदलने वाली है. एयरपोर्ट पर 10 मिनट का फ्री पार्किंग टाइम खत्म होने वाला है.

  • Share this:
पटना. राजधानी स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jayprakash Narayan Airport) पर नयी सड़क और पार्किंग की व्यवस्था दिसंबर तक शुरू होने की संभावना है. एंट्री और एग्जिट (Entry and Exit) के लिए नयी सड़क बनकर पूरी तरह से तैयार है और 25 दिसंबर को सिविल इंजीनियरिंग विभाग ने पार्किंग एजेंसी को सौंप दिया है. नयी सड़क पर स्टेट हैंगर  के सामने  से टर्मिनल बिल्डिंग के रास्ते गाड़ियां जाएंगी.

निजी गाड़ियों को टोल फ्री कर दिया गया है और ऑटोमेटिक पार्किंग सिस्टम भी दिसंबर से शुरू हो जाएगी. एयरपोर्ट के इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स के महाप्रबंधक के एस विजयन ने यह बताया कि सभी बड़े काम लगभग खत्म हो गए है और जल्दी ही ट्रायल होंगे और एक दिसंबर से पार्किंग के साथ साथ नयी सड़कों पर यातायात शुरू होगा.

फ्री पार्किंग की व्यवस्था होगी खत्म
बता दें कि नयी पार्किंग पॉलिसी के तहत एक दिसंबर से पार्किंग व्यवस्था बदलने वाली है. एयरपोर्ट पर 10 मिनट का फ्री पार्किंग टाइम खत्म होने वाला है और अब पार्किंग का नया रेट लागू होने जा रहा है. इसके अनुसार दोपहिया वाहनों को एयरपोर्ट परिसर में पार्क करने पर पहले 30 मिनट के लिए 10 रुपये और 2 घंटे तक के लिए 15 रुपए वसूले जाएंगे. इसके अलावे हर 2 घंटे के ऊपर 10 रुपये का चार्ज होगा.

आठ गुना तक बढ़ जाएगा जुर्माना
इसके अलावा यह व्यवस्था भी बन रही है कि गाड़ी के साथ परिसर में एंट्री लेने पर 6 मिनट में आपको गाड़ी के साथ बाहर निकलना होगा. एक दिसंबर से हर गाड़ी को टर्मिनल बिल्डिंग के सामने पिक अप या ड्रॉप के लिए सिर्फ 3 मिनट का वक्त मिलेगा. लेन में गलत पार्किंग या टर्मिनल बिल्डिंग के सामने तीन मिनट से ज्यादा पार्किंग पर सामान्य शुल्क से आठ गुना अधिक जुर्माना भरना पड़ेगा.

इनपुट- धर्मेंद्र
Loading...

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 2:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...