Home /News /bihar /

new twist in lalu family tej pratap yadav will live with mother rabri devi and brother tejaswi yadav at 10 circular road nodmk3

मां राबड़ी देवी और भाई तेजस्‍वी के साथ एक बंगले में रहेंगे तेज प्रताप यादव, कैसे हुआ यह चमत्‍कार?

तेज प्रताप यादव मां राबड़ी देवी और भाई तेजस्‍वी यादव के साथ 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर रहेंगे. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

तेज प्रताप यादव मां राबड़ी देवी और भाई तेजस्‍वी यादव के साथ 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर रहेंगे. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

Lalu Family News: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार में नया ट्विस्‍ट आ गया है. राष्‍ट्रीय जनता दल से इस्‍तीफा देने का ऐलान करने वाले उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अब मां राबड़ी देवी और भाई तेजस्‍वी यादव के साथ रहेंगे. वह जरूरी सामान के साथ के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पहुंच चुके हैं. बताया जाता है कि लालू प्रसाद यादव के जेल से छूटकर आने तक तेज प्रताप मां और भाई के साथ ही रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. लालू प्रसाद यादव के परिवार को बिहार का सबसे बड़ा राजनीतिक परिवार माना जाता है. पिछले कुछ समय से इस परिवार को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं. खासकर तेज प्रताप यादव और तेजस्‍वी यादव के बीच मनमुटाव की बात जगजाहिर है. पिछले दिनों तेज प्रताप यादव ने RJD से इस्‍तीफा देने का ऐलान कर न केवल परिवारवालों को चौंकाया था, बल्कि बिहार की सियासत में भी भूचाल ला दिया था. अब तेज प्रताप ने एक और चौंकाने वाला कदम उठाकर सबको हैरान कर दिया है. बताया जा रहा है कि तेज प्रताप यादव फिलहाल मां राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर हैं और पिता लालू प्रसाद यादव के आने तक वह यहीं अपनी मां और छोटे भाई तेजस्‍वी यादव के साथ रहेंगे.

जानकारों की मानें तो लालू परिवार में अब ऑल इज वेल होने वाला है. दरअसल, लालू यादव जल्द ही पटना आ सकते हैं और अपने परिवार में पनपे तनाव को शांत कर सकते हैं. बताया तो यह भी जा रहा है कि तनाव को काफी हद तक राबड़ी देवी ने शांत कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, राबड़ी देवी ने तेज प्रताप यादव के आक्रोश को अपनी आंचल की छांव देखकर लगभग खत्‍म कर दिया है. राबड़ी के कहने पर तेज प्रताप यादव मंगलवार शाम मां के सरकारी आवास पहुंचे और राबड़ी देवी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद राबड़ी देवी ने अपने हाथों से तेज प्रताप को खाना भी खिलाया. खाने के बाद तेज प्रताप काफी देर तक अकेले में मां राबड़ी से बात करते रहे. राबड़ी देवी के कहने पर तेज प्रताप अपने घर से जरूरत की चीजों के साथ मां के सरकारी आवास पर लौट आए. तेज प्रताप फिलहाल अपनी मां और छोटे भाई तेजस्वी यादव के साथ हैं. जानकारी यह भी मिली है कि तेज प्रताप पिता लालू यादव के पटना आने तक 10 सर्कुलर रोड स्थित अपनी मां के घर में ही रहेंगे.

58 साल में हासिल की मास्टर की डिग्री, पढ़ाई छोड़ चुकीं महिलाओं के लिए मिसाल बनीं आशा 

मां राबड़ी के साथ ही रहते हैं तेजस्‍वी
बताते चलें कि तेजस्वी यादव पहले से ही मां राबड़ी देवी के साथ रहते आ रहे हैं. तेजस्‍वी को भी पोलो रोड पर सरकारी आवास अलॉट है. इसके बावजूद वह मां के साथ ही रहते हैं. पोलो रोड स्थित आवास पर अब तक पार्टी के कार्यक्रम होते रहे हैं. अब तेज प्रताप यादव भी मां राबड़ी देवी के आवास पर ही रहेंगे. बता दें कि लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में जमानत मिल चुकी है. उम्‍मीद है कि वह जल्‍द ही पटना लौटेंगे.

lalu family

राबड़ी देवी बेटे तेज प्रताप यादव का गुस्‍सा काफी हद तक शांत करने में सफल रही हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/सांकेतिक तस्‍वीर)

RJD से इस्तीफ़े का ऐलान
तेज प्रताप यादव पर RJD के एक नेता और एक MLC प्रत्याशी अनिल सम्राट ने मारपीट का आरोप लगाया था. इस बीच तेज प्रताप यादव ने यह कहते हुए बिहार की सियासी गलियारें में भूचाल ला दिया कि वह बहुत जल्द अपने पिता लालू यादव से मिलकर RJD से इस्तीफा दे देंगे. इसके बाद राबड़ी देवी तेज प्रताप को मनाने की कोशिश में जुट गईं. हालांकि, तेज प्रताप यादव मां राबड़ी देवी से बात नहीं कर रहे थे, लेकिन उनके लगातार प्रयासों के बाद तेज प्रताप यादव ने मां से बात की. इसके बाद वह मां के घर में तब तक रहने को राजी हुए जब तक पिता लालू यादव यहां नहीं आ जाते हैं.

एक बंगले में पहुंचा लालू परिवार
तेज प्रताप के राबड़ी आवास में आने के बाद एक तरफ जहां अब सबकुछ सामान्य होता नजर आ रहा है, वहीं अब लालू परिवार एक बंगले में आ गया है. गौरतलब है कि राबड़ी की इस पहल के बाद जहां लालू से लेकर RJD के लोगों ने राहत की सांस ली है, वहीं विरोधी यह बोल कर लालू परिवार पर निशाना साध रहे हैं कि यह परिवार की पार्टी है. यहां कार्यकर्ताओं की उपेक्षा होती रही है और आगे भी ऐसा ही होता रहेगा.

Tags: Lalu Prasad Yadav, Tej Pratap Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर