बिहार: अररिया में बनेगा नया चिड़ियाघर, CM नीतीश ने इन 7 स्थानों पर इको टूरिज्म विकसित करने के दिए निर्देश
Patna News in Hindi

बिहार: अररिया में बनेगा नया चिड़ियाघर,  CM नीतीश ने इन 7 स्थानों पर इको टूरिज्म विकसित करने के दिए निर्देश
बिहार राज्य वन्य प्राणी परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि राजगीर में बनाई जाने वाली एलिवेटेड सड़क (Elevated road) के निर्माण के बाद आवागमन में काफी सहूलियत होगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 5:45 PM IST
  • Share this:
पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार राज्य वन्य प्राणी परिषद की 9वीं बैठक संपन्न हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई निर्देश दिए जिनमें बिहार में इको टूरिज्म की संभावनाओं को विकसित करने के लिए उन्होंने जोर देने को कहा. इसके तहत वाल्मिकीनगर, मांगुराहा (पश्चिमी चंपारण), राजगीर,  गया, नवादा,  अररिया और कैमूर सहित अन्य स्थानों पर भी इको टूरिज्म विकसित करने के निर्देश दए. सीएम नीतीश ने इको टूरिज्म (Eco tourism) को बढ़ावा देने के लिए पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग को एक टीम बनाकर काम करे के निर्देश दिए.

सीएम नीतीश ने रानीगंज ब्रिज वाटिका फारबिसगंज, अररिया में नया चिड़ियाघर बनाने के लिए सहमति प्रदान की. उन्होंने यह भी कहा कि निर्माणाधीन जितने भी रोप वे हैं उसका निर्माण कार्य शीघ्र पूरा किया जाए . मुख्यमंत्री ने कहा कि राजगीर में बनाई जाने वाली एलिवेटेड सड़क के निर्माण के बाद आवागमन में काफी सहूलियत होगी तथा इस क्षेत्र का और विकास होगा. उन्होंने इसके निर्माण के लिए जल्द कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

सीएम ने कहा कि राजगीर में दो बेस स्टेशन के पास इंटीग्रेटेड बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा जिसमें सभी गाड़ियों की एक साथ पार्किंग  होगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इंटरनेट के जरिए लोगों के लिए संजय गांधी जैविक उद्यान पटना में रह रहे जानवरों की लाइव स्ट्रीम देखने की व्यवस्था करने की भी बात कही. उन्होंने इसके लिए आवश्यक कार्रवाई पूरा करने के निर्देश भी दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading