होम /न्यूज /बिहार /बिहार विधान परिषद के सभी 24 नवनिर्वाचित MLC ने ली शपथ, मिलेगा 1-1 लाख रुपये का तोहफा

बिहार विधान परिषद के सभी 24 नवनिर्वाचित MLC ने ली शपथ, मिलेगा 1-1 लाख रुपये का तोहफा

बिहार विधान परिषद के कार्यवाहक सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सोमवार को सभी 24 नवनिर्वाचित MLC को शपथ दिलाई

बिहार विधान परिषद के कार्यवाहक सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सोमवार को सभी 24 नवनिर्वाचित MLC को शपथ दिलाई

Bihar News: सोमवार को नवनिर्वाचित विधान पार्षदों को शपथ ग्रहण करवाने के बाद बिहार विधान परिषद के कार्यवाहक सभापति अवधेश ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार विधान परिषद के नवनिर्वाचित 24 विधान पार्षदों ने सोमवार को शपथ ग्रहण किया. इन नवनिर्वाचित पार्षदों के सदन पहुचंते ही उन्हें एक-एक लाख रुपये का तोहफा देने की घोषणा की गई है. विधान परिषद (Bihar Legislative Council) के सभागार में हुए शपथ ग्रहण समारोह (Oath Ceremony) में कार्यवाहक सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सभी 24 पार्षदों को बारी-बारी से शपथ ग्रहण करवाया. इस मौके पर मख्यमंत्री नीतीश कुमार, दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मंच पर मौजूद रहे.

समारोह स्थल के हॉल में मौजूद रहने वाले प्रमुख लोगों में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, सहित कई एमएलसी मौजूद रहे. शपथ ग्रहण करने के बाद सभापति अवधेश नारायण सिंह ने बताया कि सभी एमएलसी को विधान परिषद की तरफ से एक-एक लाख रुपये मूल्य का टैब दिया जाएगा जिससे कि वो सभी डिजिटल तरीके से भी बेहतर काम कर सकें.

बता दें कि बिहार विधान परिषद देश का पहला ऐसा सदन है जो पूरी तरह डिजिटल हो गया है. यहां नेवा (NEVA) एप के जरिये सदन की कार्यवाही डिजिटल रूप से संचालित होती है.

नवनिर्वाचित पार्षदों ने अभी से की मोर्चा संभालने की तैयारी
सभी दलों से नवनिर्वाचित एमएलसी अभी से सदन में पार्टी की लाइन मजबूती से रखने की तैयारी करने लगे हैं. पश्चिम चंपारण से पहली बार एमएलसी बने कुमार सौरभ ने कहा कि वो राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के पार्टी लाइन को मजबूती से सदन में उठाएंगे. सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरीके से लॉ एंड ऑर्डर खराब हुआ है, वो उसे सदन में उठाएंगे.

वहीं, जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) से परिषद में निर्वाचित हुईं रीना देवी ने कहा कि नीतीश सरकार ने बिहार में जितना काम किया है, उतना किसी और ने नहीं. उन्होंने कहा कि वो महिला सशक्तिकरण और पिछड़े लोगों की समस्याओं को सदन में प्रमुखता से उठाएंगी.

Tags: Bihar Legislative Council, Bihar News in hindi, Bihar politics

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें