Home /News /bihar /

newly married lady killed just after eight month at in laws house for dowry bramk

शादी के 8 महीने बाद ही ससुराल में मार दी गई ममता, अपनी मर्जी से किया था अंतरजातीय प्रेम विवाह

पटना में शादी के 8 महीने बाद ही नवविवाहिता की हत्या (मृतका की फाइल फोटो)

पटना में शादी के 8 महीने बाद ही नवविवाहिता की हत्या (मृतका की फाइल फोटो)

Patna Crime News: पटना में हुई हत्या की इस घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी सास को गिरफ्तार कर लिया है. मृतका के भाई के मुताबिक उसका जीजा पहले से ही शादीशुदा था और उसने झूठ बोलकर ममता से ब्याह रचाया था.

पटना. सरकार दहेज हत्या पर रोक लगाए जाने को लेकर लाख कड़े कानून बना ले, बावजूद इसके दहेज लोभी दहेज (Dowry) को लेकर किसी भी सीमा तक गिरने को अभिशप्त हैं. ताजा मामला पटना से जुड़ा है जहां सिटी के मेहंदीगंज थाना क्षेत्र के रानीपुर अखाड़ा निचली गली संगत पर मोहल्ले में दहेज को लेकर ससुराल वालों ने एक नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या (Murder) कर दी. मृतका के परिजनों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज (NMCH) भेज दिया.

मृतका की पहचान खाजेकला थाना क्षेत्र के हजारी मोहल्ला निवासी गोपाल दास की पुत्री ममता कुमारी के रूप में की गई है. मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका की सास गुड़िया देवी को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं आरोपी पति रोहित यादव और उसका पिता फरार बताया जाता है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस सघन छापेमारी अभियान में जुटी है. बताया जाता है कि ममता कुमारी ने 8 माह पूर्व मेहंदीगंज निवासी रोहित यादव के साथ अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था, लेकिन शादी के बाद से ही और दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों द्वारा उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया गया.

अंत में ससुराल वालों द्वारा गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. घटना के संबंध में पूछे जाने पर मृतका ममता कुमारी के भाई बबलू दास ने बताया कि उसके बहनोई रोहित यादव ने पूर्व से शादी रचा रखी थी, और धोखे से उसने उनकी बहन के साथ दूसरी शादी की. उसने बताया कि ममता की गला दबाकर हत्या करने के बाद ससुराल वाले शव को जलाने की फिराक में थे, इसी दौरान स्थानीय लोगों की सूचना पर तत्काल पूरे मामले से पुलिस को अवगत कराया गया.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतका का शव अपने कब्जे में ले लिया. मृतका के परिजनों ने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की है, वहीं मौके पर मौजूद पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए मामले में आरोपी सास गुड़िया देवी को गिरफ्तार कर लिए जाने की बात दोहराते हुए जल्द ही फरार आरोपी रोहित यादव और उसके पिता मिथिलेश यादव को भी गिरफ्तार कर लिए जाने का भरोसा दिलाया है. फिलहाल पुलिस फरार आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सघन छापेमारी अभियान में जुटी है.

Tags: Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर