सुप्रीम कोर्ट को राम मंदिर पर सुनवाई में तेजी लानी चाहिए: रविशंकर प्रसाद
Patna News in Hindi

सवर्ण और एससी-एसटी के चक्कर में बीजेपी के फंसे होने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री खीजते हुए कहा कि हम दलित और सवर्ण दोनों का सम्मान करते हैं.

  • Share this:
प्रभाकर कुमार

कानून मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने न्यूज18 बिहार के संपादक प्रभाकर कुमार के साथ खास बातचीत में कहा कि एनडीए में टिकटों की नाराजगी को दूर कर लिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की नाराजगी पर कहा कि हाल ही में उनकी बातचीत बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने मुलाकात की है.

राम मंदिर के सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी के घोषणापत्र में साफ है कि मंदिर कोर्ट के फैसले या कानून से बने. संघ प्रमुख द्वारा कानून बनाकर मंदिर बनाए जाने की मांग पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की.



प्रसाद ने कहा, 'इस मामले की सुनवाई में तेजी आए, ऐसी अपेक्षा है. देश ही नहीं दुनिया के हिंदुओं की ऐसी इच्‍छा है. जहां तक कानून की बात है तो उन्‍होंने(भागवत) ऐसी बात कही है.' राम मंदिर और अयोध्‍या मसले को बीजेपी कब तक बेचती रहेगी, इस पर रविशंकर प्रसाद ने जवाब दिया, 'हमने 1988 के पालनपुर अधिवेशन में इसे अहम मुद्दा माना है. यह देश के लिए महत्‍वपूर्ण मसला है. इसका निस्‍तारण जल्‍दी होना चाहिए. बीजेपी के लिए राम जन्‍मभूमि चुनावी मुद्दा है. इसका नाम आते ही देश के कुछ लिबरल लोगों के मन में पेटदर्द होना चाहिए. क्‍या इस मुद्दे का जल्‍दी निपटारा नहीं होना चाहिए.'
उत्तर प्रदेश में एनडीए के किसी नए सहयोगी के जुड़ने की बात से इंकार करते हुए कहा कि यूपी विधानसभा और लोकसभा में हम पूर्ण बहुमत से आए हैं और आगे भी हम इसी प्रकार के बहुमत से आएंगे.

यह भी पढ़ें: कन्हैया कुमार पर बेगूसराय में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

सवर्ण और एससी-एसटी के चक्कर में बीजेपी के फंसे होने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री खीजते हुए कहा कि हम दलित और सवर्ण दोनों का सम्मान करते हैं. देश के 20 प्रदेशों में हमारा शासन है. सबसे ज्यादा दलित एमपी हमारी पार्टी में हैं.

उन्होंने कहा कि अच्छे दिन आने की शुरुआत हो गई है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोल की महंगाई की वजह अंतरराष्ट्रीय कारण है. हमारी सरकार ने पिछले अक्टूबर में एक्साइज ड्यूटी कम किया था और अभी भी कम किया गया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर आपूर्ति बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है, आगे स्थिति सुधरेगी.

यह भी पढ़ें: एम्स में मारपीट: कन्हैया पर FIR, मंगल पांडे की हिदायत- JNU नहीं जो कुछ भी करेंगे

डिजिटल इंडिया के बारे में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 130 करोड़ की जनसंख्या में 121 करोड़ लोगों के हाथ में मोबाइल फोन है. 45 करोड़ लोगों के पास स्मार्टफोन है. 122 करोड़ लोगों के पास आधार कार्ड हैं. हमारी सरकार ने 32 करोड़ लोगों का जन-धन खाता खोला. आज गैस, राशन की सब्सिडी, मनरेगा का पेमेंट आदि सीधे लोगों के खाते में पहुंच रहे हैं. हमने बिचौलिए से 90 हजार करोड़ रुपए बचाए.

विपक्षी महागठबंधन के स्वरूप को बड़ा करने की कोशिश के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इस देश में गठबंधन के नाम पर ठगबंधन का काम किया है. इनकी नीति सिर्फ मोदी जी रोकना है और झांसे से राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर देश का महत्वपूर्ण मुद्दा है. इसका निपटारा जल्दी होना चाहिए. हमारे लिए यह चुनावी मुद्दा नहीं है. यह देश की आस्था का सवाल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading