अगले कुछ महीने में कई टुकड़ों में बंट जाएगा RJD, एनडीए के संपर्क में कई नेता: मंगल पांडेय
Patna News in Hindi

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय का कहना है कि आने वाले कुछ महीने में राजद के तीन-चार टुकड़ों में बंट जाएगा, निश्चित रूप से एक टुकड़ा राजद तेजप्रताप होगा. एक टुकड़ा राजद तेजस्वी हो या राजद राबड़ी

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार में 15 सालों तक राज करने वाली राजद इस बार एक सीट के लिए तरस गई. बिहार में एनडीए की ऐसी आंधी चली कि महागठबंधन का पूरा कुनबा ही उड़ गया. पार्टी के गठन के बाद पहली बार ऐसा समय आया है, जब राजद लोकसभा की एक भी सीट नहीं जीत पाई. हार के बाद राजद के सीनियर नेता मंथन करने जा रहे हैं. वहीं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता मंगल पांडेय ने दावा करते हुए कहा कि आने वाले कुछ महीने में राजद के चार टुकड़े हो जाएंगे.

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय का कहना है कि आने वाले कुछ महीने में राजद के तीन-चार टुकड़ों में बंट जाएगा, निश्चित रूप से एक टुकड़ा राजद तेजप्रताप होगा. एक टुकड़ा राजद तेजस्वी हो या राजद राबड़ी, एक रिपब्लिक राजद खेमा होगा. मंगल पाण्डेय ने कहा कि और एक बड़ा टुकड़ा जो एनडीए के संपर्क में हैं, उनके कई विधायक हैं जो एनडीए के संपर्क हैं, जो अब हर हाल में राजद से तो विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं वो एनडीए की तरफ आना चाहते हैं. जब एनडीए को लगेगा कि उनको अपने दल के अंदर लेना चाहिए, तब उनको शामिल किया जाएगा. उस समय वो अपनी सुविधा के अनुसार फिर चाहे जदयू में आएं या बीजेपी या अन्य सहयोगी दल में.

लालू याद की तबीयत के बारे में पूछे गए सवाल पर मंगल पाण्डेय ने कहा कि हम सभी ये कामना करते हैं कि लालू सही रहें. लेकिन लालू आज जिस हाल में हैं, उसके लिए वो खुद ही जिम्मेदार हैं. चुनाव परिणाम के कारण अगर उनको कष्ट हुआ है तो उसके लिए वो खुद ही जिम्मेदार हैं. उन्होंने परिवार में जो बीज बोया, छोटे बेटे को गद्दी दे दी बड़े बेटे हो नहीं दी. इससे परिवार में झगड़ा तो होना ही था. अगर वो बड़े बेटे को ही पार्टी की जिम्मेदारी देते तो बड़े भाई के नेतृत्व में तेजस्वी मिलकर चुनाव की जिम्मेदारी संभालते.



ये भी पढ़ें--
..तो क्या अब NDA का हो गया है लालू का बनाया M-Y समीकरण?

कांग्रेस कार्यकर्ता को सबके सामने कराना पड़ा मुंडन, BJP कार्यकर्ता से लगी थी ये शर्त

स्मृति ईरानी ने जारी किया ऑडियो संदेश, कहा- अमेठी वासियों को शत शत नमन

मोदी लहर नहीं, इस शख्स की वजह से सपा के 'गढ़' में खिला बीजेपी का 'कमल'

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019: मोदी की सुनामी में लालू की RJD ने रच दिया इतिहास
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज