JDU नेता की हिरासत में मौत: NHRC ने बिहार के DGP को भेजा नोटिस, मांगी रिपोर्ट

एनएचआरसी ने गुप्तेश्वर पांडेय से मामले को लेकर 6 सप्ताह के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है.

News18 Bihar
Updated: July 15, 2019, 10:48 PM IST
JDU नेता की हिरासत में मौत: NHRC ने बिहार के DGP को भेजा नोटिस, मांगी रिपोर्ट
बिहार के डीजीपी गुप्तेशवर पांडेय (File Photo)
News18 Bihar
Updated: July 15, 2019, 10:48 PM IST
बिहार के नालंदा में सत्ताधारी दल जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के एक स्थानीय दलित नेता की पुलिस हिरासत में हुई मौत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने सख्त रुख अपना लिया है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मीडिया रिपोर्ट पर स्वतः संज्ञान लेते हुए बिहार के डीजीपी गुप्तेशवर पांडेय को नोटिस भेजते हुए 6 सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है. एनएचआरसी ने गुप्तेश्वर पांडेय से मांमले को लेकर 6 सप्ताह के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है.

बता दें, घटना 11 जुलाई, नगरनौसा थाने की है. नगरनौसा पुलिस ने एक किशोरी के अपहरण के मामले में सैदपुर निवासी गणेश रविदास को पूछताछ के लिए थाने में बुलाया था, जहां उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार, एक फरार
नगरनौसा थाना के टॉयलेट में जेडीयू नेता के कथित आत्महत्या मामले में पुलिस ने विभागीय कार्रवाई करते हुए नगरनौसा थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, दारोगा बालेन्द्र राय और चौकीदार संजय पासवान को निलंबित कर गिरफ्तार कर लिया. जबकि एक अन्य चौकीदार जितेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है, लेकिन वह फरार हो गया.

ये भी पढ़ें--

थाने में मिला दलित नेता का शव, पूछताछ के लिए ले गई थी पुलिस

थाना टॉयलेट में JDU नेता के कथित आत्महत्या पर हंगामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 10:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...