लाइव टीवी

मुजफ्फरपुर में महिला को जलाने वाली खबरों को लेकर बिहार सरकार को NHRC का नोटिस

भाषा
Updated: December 10, 2019, 12:16 PM IST
मुजफ्फरपुर में महिला को जलाने वाली खबरों को लेकर बिहार सरकार को NHRC का नोटिस
आरोप है कि युवती के पड़ोसी युवक राजा राय ने दुष्कर्म का प्रयास किया और विफल रहने पर युवती को जला दिया.

बिहार के मुजफ्फरपुरमें रेप (Rape) में विफल होने पर एक युवती को जिंदा जला देने (Burnt Alive) का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

  • भाषा
  • Last Updated: December 10, 2019, 12:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली/पटना. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission) ने बिहार में एक शख्स द्वारा एक महिला को आग के हवाले करने की खबरों पर राज्य सरकार और बिहार पुलिस प्रमुख को सोमवार को नोटिस भेजा. इन खबरों में बताया गया था कि व्यक्ति ने महिला की गरिमा को नुकसान पहुंचाने की विफल कोशिश के बाद उसे जिंदा जलाना चाहा.

आयोग ने कहा कि वह इस मामले में की गई जांच की स्थिति के बारे में भी जानना चाहता है और महिला को दिए जा रहे इलाज के बारे में भी जो खबरों के मुताबिक मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल में 'कोमा की स्थिति' में है. अधिकार आयोग ने मीडिया की खबरों के हवाले से कहा कि पीड़िता '85 प्रतिशत तक जल गई है' और उसकी स्थिति 'नाजुक' बताई जा रही है.

आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर चार हफ्तों के भीतर इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

रेप में विफल होने पर युवती को जलाया, 50 फीसदी जली पीड़िता

हाल ही में मुजफ्फरपुर में एक युवती को जिंदा जला देने की सनसनीखेज घटना सामने आई है. आरोप है कि युवती के पड़ोसी युवक राजा राय ने दुष्कर्म का प्रयास किया और विफल रहने पर युवती को जला दिया. 23 साल की युवती का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. पीड़िता की नानी जब नौकरी पर गई तो उसे अकेला पाकर युवक राजा घर में घुस गया और घटना को अंजाम दिया. पुलिस को दिए बयान में युवती की नानी ने बताया है कि 3 साल से राजा राय उसे परेशान करता था और बार-बार मना करने पर भी नहीं मानता था. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. डॉक्टरों के अनुसार पीड़िता की हालत काफी नाजुक है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-बोरे से 9 साल की बच्ची का शव बरामद, रेप के बाद हत्या की आशंका

रेप में विफल होने पर युवती को जलाया, 50 फीसदी जली पीड़िता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 12:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर