लाइव टीवी

NRC पर काम शुरु कर बुरा फंसा बिहार का ये अफसर, छुट्टी के दिन हुआ ट्रांसफर

News18 Bihar
Updated: February 2, 2020, 11:39 AM IST
NRC पर काम शुरु कर बुरा फंसा बिहार का ये अफसर, छुट्टी के दिन हुआ ट्रांसफर
पूरा मामला बिहार के मोकामा से जुड़ा है जहां के बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई की गई है (सांकेतिक फोटो)

BDO सतीश कुमार की यह जल्दबाजी बिहार सरकार के लिये जी का जंजाल बन गई थी. इस मामले को लेकर विपक्ष ने आक्रामक तेवर अख्तियार कर लिया था.

  • Share this:
रिपोर्ट- संजय कुमार

पटना. बिहार सरकार के एक अधिकारी को एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर जल्दबादी दिखाना खासा महंगा पड़ा है. इस मसले पर सरकार की हुई फजीहत के बाद एनआरसी कराने में जुटे बीडीओ (BDO) की विदाई कर दी गई है. बिहार सरकार ने फजीहत के बाद मोकामा के बीडीओ को छुट्टी के दिन हटाया. इसको लेकर बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग ने फरमान जारी करते हुए बीडीओ साहब को अविलम्ब मुख्यालय में योगदान देने का निर्देश जारी किया है.

पटना के मोकामा प्रखंड से जुड़ा है मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री द्वारा भले ही एनआरसी के मुद्दे को नकार दिया गया हो लेकिन बिहार के मोकामा प्रखण्ड के बीडीओ साहब ने शायद अपने को इन दोनों से ऊपर समझ लिया था और एनआरसी पर काम करना शुरू कर दिया था. सतीश कुमार की यह जल्दीबाजी बिहार सरकार के लिये जी का जंजाल बन गई थी. इस मामले को लेकर विपक्ष ने आक्रामक तेवर अख्तियार कर लिया था. औऱ तो और राजद नेता तेजस्वी यादव और रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर सीधे नीतीश कुमार पर ही निशाना साधा था.

सीएम तक पहुंचा था मामला

मामले की जानकारी सीएम तक पहुंच गई और बीडीओ साहब की गलती की फटकार विभाग के आलाधिकारियों को झेलनी पड़ी. शुक्रवार को देर शाम इस मामले को लेकर सफाई भी सरकार की तरफ से आ गई थी. बीडीओ साहब से जब पूछा गया तो उन्हीने इसे टाइपिंग एरर करार देते हुए कहा था कि एनपीआर की जगह एनसीआर लिखा गया लेकिन बीडीओ साहब की सफाई आलाधिकारियों और सरकार को रास नहीं आई.

शनिवार को निकाली गई चिठ्ठीशनिवार को सचिवालय में आम तौर पर छुट्टी रहती है, सारे विभाग बन्द भी थे लेकिन खुला था तो ग्रामीण विकास विभाग. आनन-फानन में अधिकारी कार्यालय पहुंचे और सरकार के आदेश का तामिला हुआ. आदेश पत्र जारी किया गया और बीडीओ साहब को पटना मुख्यालय मे योगदान करने का आदेश दिया गया. ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव के आदेश से जारी आदेश पत्र की जानकारी मुख्यमंत्री के सचिव को भी दे दी गई है.

ये भी पढ़ें- लालू के मनाने पर माने रूठे रघुवंश प्रसाद सिंह, पढ़ें रिम्स में मुलाकात की पूरी कहानी

ये भी पढ़ें- Intermediate Exam 2020: बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा कल से, परीक्षार्थी इन बातों का रखें खयाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 8:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर