लाइव टीवी

बाढ़ पीड़ितों की खातिर बच्ची ने फोड़ दिया गुल्लक, 11 हजार रुपए लेकर पहुंची पटना

News18 Bihar
Updated: October 3, 2019, 12:08 PM IST
बाढ़ पीड़ितों की खातिर बच्ची ने फोड़ दिया गुल्लक, 11 हजार रुपए लेकर पहुंची पटना
पटना के बाढ़ पीड़ितों की मदद करने समस्तीपुर से पहुंची बच्ची

सिद्धि श्रेया के परिजनों ने बताया कि पटना में जलजमाव से परेशान लोगों को देख कर उसने अपना गुल्लक फोड़ दिया और कहा कि मैं इन पैसों से प्रभावितों की मदद करूंगी.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) समेत सूबे के कई इलाके बाढ़ (Patna Flood) में अभी भी डूबे हैं. विपदा की घड़ी में लोग अपने हिसाब से पीड़ित परिवारों (Victim Families) की मदद कर रहे हैं. कोई चैरिटी (Charity) तो कोई कैश और खाने-पीने का सामान लेकर बाढ़ से घिरे लोगों के बीच जा रहा है. मददगारों की इस कड़ी में नौ साल की बच्ची सिद्धि श्रेया (Siddhi Shreya) का नाम जुड़ गया है. सिद्धि का हौसला और जज्बा समाज के लिए एक नजीर बन चुकी है. इस बच्ची ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अपनी छोटी सी बचत यानी गुल्लक (Piggy Bank) को फोड़ दिया और जमा पैसे को लेकर पटना आ पहुंची.

पूर्व सांसद को सौंपे 11 हजार रुपए

सिद्धि श्रेया ने बाढ़ से घिरे लोगों की मदद के लिए अपने जमा किए 11 हजार रुपए दे दिए. इस काम के लिए वो समस्तीपुर से चल कर पटना में पूर्व सांसद पप्पू यादव के पास पहुंची और उनको पैसे सौंपे. पप्पू यादव ने सिद्धि श्रेया की फोटो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और उसका आभार जताया है.

पप्पू ने लिखा, यह बेटी सिद्धि श्रेया है, इस छोटी बच्ची का दिल बहुत बड़ा है. पटना के जलजमाव पीड़ित की सेवा के लिए समस्तीपुर से चलकर पटना आयी है. अपना गुल्लक फोड़ 11,000 रुपया दिया है. बेटी सिद्धि तुम ने सिद्ध कर दिया कि सिर्फ श्रेय लूटने वाले पटना-दिल्ली के हुक्मरान तुम्हारे सामने बौने हैं!




गुल्लक में जमा किए थे पैसे

सिद्धि ने मदद के रूप में 11 हजार रुपए दिए हैं जो उसने गुल्लक में जमा किये थे. उसके परिजनों ने बताया कि पटना में जलजमाव से परेशान लोगों को देख कर सिद्धि ने अपना गुल्लक फोड़ दिया और कहा कि मैं इन पैसों से लोगों की मदद करूंगी. बच्ची ये पैसे लेकर खुद पप्पू यादव के आवास पर गई. बिहार में बारिश रूकने के बाद भी स्थिति सामान्य नहीं हो सकी है. मौसम विभाग ने जहां दो दिन का हाई अलर्ट जारी किया है वहीं पटना के कई इलाकों में अभी भी जलजमाव की स्थिति है.

पप्पू ने संभाल रखी है मदद की कमान

पटना के लोगों को मदद पहुंचाने की कमान बिहार के इस बाहुबली नेता ने संभाल रखी है. मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव खुद बाढ़ वाले इलाकों में जा रहे हैं और लोगों के बीच पैसे, खाना, पानी, दूध और दवाइयां बांट रहे हैं. उनके इस प्रयास की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

ये भी पढ़ें- नदी की तेज धार में बहे एक ही परिवार के तीन लोग, चौथे को ग्रामीणों ने बचाया

भभुआ में हत्या के बाद बवाल, भीड़ ने की आरोपी वार्ड पार्षद के पुत्र को जान से मारने की कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 10:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर