बिहार MLC चुनाव : नीतीश-मोदी समेत एनडीए के 6 नेताओं ने भरा नामांकन

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीेएम सुशील मोदी समेत एनडीए के 6 नेताओं ने सोमवार को विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन भरा. इन सभी उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है.

Utkarsh Kumar | News18 Bihar
Updated: April 16, 2018, 4:11 PM IST
बिहार MLC चुनाव : नीतीश-मोदी समेत एनडीए के 6 नेताओं ने भरा नामांकन
पर्चा भरते नीतीश कुमार
Utkarsh Kumar | News18 Bihar
Updated: April 16, 2018, 4:11 PM IST
बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार को एनडीए के उम्मीदवारों ने नामांकन भरा. सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे एनडीए के सभी 6 उम्मीदवार विधानसभा के सचिव कार्यालय पहुंचे. सबसे पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार ने नामांकन पत्र भरा. फिर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, संजय पासवान और जदयू के खालिद अनवर और रामेश्वर महतो ने नामांकन पत्र भरा.

गौरतलब है रविवार को बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. बीजेपी कोटे से बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अलावा पूर्व केन्द्रीय मंत्री संजय पासवान विधान परिषद उम्मीदवार बनाया है. एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति ने की.

दरअसल, बिहार में विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी को तीन नामों की घोषणा करनी थी. दो नामों को लेकर तो पहले से ही वस्तुस्थिति स्पष्ट थी, लेकिन तीसरा नाम संजय पासवान चौंकाने वाला था. संजय पासवान भारत सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

उल्लेखनीय है भाजपा से उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, लाल बाबू प्रसाद का विधान परिषद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर