बिहार: नीतीश कैबिनेट ने 6 प्रस्ताव किए मंजूर, कोरोना ड्यूटी में लगे हेल्थ वर्करों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन

नीतीश कुमार कैबिनेट ने छह प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की.(फाइल फोटो)

Bihar Cabinet News: बिहार सरकार ने 250 एम्बुलेंस खरीददारी करने का भी निर्णय किया है. डायल 104 के तहत चल रहे एम्बुलेंस सर्विस में इसका इस्तेमाल किया जाएगा.

  • Share this:
 पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट ने कुल 6 प्रस्तावों को अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है. इसके तहत बिहार में सिंगल यूजेज प्लास्टिक को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है. इसके आयात, निर्यात, भंडारण, उत्पादन और ट्रांसपोर्टेशन पर रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण में ड्यूटी में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन देेने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई है.

इसके साथ ही बिहार सरकार ने 250 एम्बुलेंस खरीददारी करने का भी निर्णय किया है. डायल 104 के तहत चल रहे एम्बुलेंस सर्विस में इसका इस्तेमाल किया जाएगा. पुराने व जर्जर पड़ चुके एंबुलेंस को बदलकर ये नए एंबुलेंस सेवा में लाए जाएंगे. इसके साथ ही सीएम पेय जल योजना को भी एक्सटेंशन देते हुए बिहार कैबिनेट ने एक साल का अवधि विस्तार दिया है. अब यह योजना 2021-22 वित्तीय वर्ष में भी लजारी रहेगी.

भवन निर्माण विभाग के 42 अभियंताओं को संविदा अवधि को भी एक साल का विस्तार दिया गया है. बागडोगरा एक्पोर्ट के लिए पत्थरों की ढुलाई के लिए छूट देने के प्रस्ताव पर कैबिनेट में मुहर लगा दी है.  अब बिहार क्षेत्र में 12 से अधिक चक्के के मालवाहक से ढुलाई के लिए छूट मिल गई है. परिवहन विभाग ने बागडोगरा जाने वाली ट्रकों को पाबंदी से बाहर कर दिया है. बता दें कि बिहार में 12 प्लस चक्का से ढुलाई पर रोक लगी हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.