होम /न्यूज /बिहार /

पदभार संभालते ही एक्शन में आए तेज प्रताप, विभाग को काम की स्पीड बढ़ाने का दिया निर्देश

पदभार संभालते ही एक्शन में आए तेज प्रताप, विभाग को काम की स्पीड बढ़ाने का दिया निर्देश

Bihar Update: नीतीश सरकार के मंत्रियों ने पदभार संभाला, तेज प्रताप दिखे एक्शन मोड में.

Bihar Update: नीतीश सरकार के मंत्रियों ने पदभार संभाला, तेज प्रताप दिखे एक्शन मोड में.

Bihar Government Active: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों को आज ही पदभार ग्रहण करने का निर्देश दिया है. हालांकि कई मंत्री आज पदभार ग्रहण नहीं करना चाहते थे, लेकिन मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सभी मंत्री एक-एक कर पदभार ले रहे हैं. राजस्व भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता और मंत्री अशोक चौधरी ने पदभार ग्रहण कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से जानकारी ली.
राजस्व भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता ने अपने विभागीय अधिकारियों के साथ मीटिंग की.

पटना. बिहार में नीतीश सरकार एक्शन मोड में आ गई है. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज ही स्वास्थ्य विभाग की बैठक बुला ली है. वे खुद स्वास्थ्य विभाग पहुंचे हैं और अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से जानकारी ले रहे हैं. तेजस्वी यादव ने पदभार ग्रहण करते ही अधिकारियों के साथ घंटे भर बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बड़े भाई और पहले स्वास्थ्य मंत्री रह चुके तेज प्रताप यादव का विभाग नीतीश सरकार में इस बदल दिया गया है. इस बार तेजप्रताप यादव को बिहार में पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय मिला है. तेज प्रताप ने भी पदभार ग्रहण कर लिया है और आज ही विभाग के साथ बैठक कर अधिकारियों को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों को आज ही पदभार ग्रहण करने का निर्देश दिया है. हालांकि कई मंत्री आज पदभार ग्रहण नहीं करना चाहते थे, लेकिन मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सभी मंत्री एक-एक कर पदभार ले रहे हैं.

बैठक के बाद तेजस्वी ने स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करने का दावा किया. उन्होंने कहा कि जो भी हमने वादा किया है उसे किसी भी कीमत पर पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि सभी को दवाएं मिले ये हमारी प्राथमिकता होगी. स्वास्थ्य की लचर व्यवस्था खत्म होगी. जो योजनाएं बनी हैं, वे सिर्फ कागज पर न हों. जमीन पर उतरें इसका ख्याल रखा जाएगा. तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार भर में बेहतर सड़के बनें, इसपर ध्यान रहेगा

विकास की बात करने के साथ-साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में विपक्ष बेहतर भूमिका निभाए, तभी बिहार में शांति होगी तभी तरक्की होगी.

एक्शन में नीतीश सरकार के मंत्री, देखें Video

सूत्रों ने बताया कि राजस्व भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता ने पदभार ग्रहण ग्रहण कर लिया है. पदभार ग्रहण करने के बाद विभागीय अधिकारियों के साथ वे मीटिंग कर रहे हैं. इस मीटिंग में प्रधान सचिव समेत सभी अधिकारी शिरकत कर रहे हैं.

मंत्री अशोक चौधरी ने पदभार ग्रहण कर लिया. उन्होंने अपने जीवन में पांचवी बार मंत्रिमंडल में शपथ ली है. भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि काम करने में किसी तरह की कोई चुनौती नहीं है. उन्होंने बीजेपी पर भी साधा निशाना है. जेडीयू के श्रवण कुमार को ग्रामीण विकास विभाग मिला है. शिक्षा मंत्री का प्रभार राजद के कोटे में गया है जिसके तहत चंद्रशेखर को इस मंत्रालय की कमान सौंपी गई है.

Tags: Bihar politics, CM Nitish Kumar, Tejashwi Yadav

अगली ख़बर