Home /News /bihar /

नीतीश सरकार का दिवाली का तोहफा- बिहार में पेट्रोल 8.20 रुपये और डीजल 13.90 रुपये हुआ सस्ता

नीतीश सरकार का दिवाली का तोहफा- बिहार में पेट्रोल 8.20 रुपये और डीजल 13.90 रुपये हुआ सस्ता

Petrol Diesel की कीमत में बिहार की नीतीश सरकार ने भारी कटोती की है

Petrol Diesel की कीमत में बिहार की नीतीश सरकार ने भारी कटोती की है

Petrol-Diesel Rate Cut: केंद्र की मोदी सरकार (Central Government) ने दिवाली से ठीक पहले पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel Price) पर उत्पाद शुल्क घटा दिया है. इससे देश में पेट्रोल 5 रुपए और डीजल 10 रुपए सस्ता हो गया. है

    पटना. बिहार की नीतीश सरकार (Nitish Government) ने लोगों को दिवाली के दिन बड़ा तोहफा दिया है. नीतीश सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा लोगों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत (Petrol-Diesel Rate Cut) देने के बाद आज राज्य स्तर पर वैट की दरों में कमी कर दी गई है. नीतीश सरकार के इस फैसले से लोगों को डीजल में 3.90 रूपये और पेट्रोल में 3.20 रूपये प्रति-लीटर अतिरिक्त राहत देने का बड़ा फैसला लिया है.

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट कर के इस फैसले की जानकारी दी है. नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा है- केन्द्र सरकार द्वारा डीजल एवं पेट्रोल की कीमतो में राहत देने के निर्णय के बाद राज्य सरकार द्वारा राज्य स्तर पर वैट की दरों में कमी कर लोगों के लिए डीजल में 3.90 रूपये एवं पेट्रोल में 3.20 रूपये प्रति-लीटर की अतिरिक्त राहत देने का निर्णय लिया गया है।

    जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार की सरकार के इस फैसले से बिहार में पेट्रोल 8.20 रुपये और डीजल 13.90 रुपये सस्ता हो जाएगा और इसका सीधा लाभ आम से लेकर खास लोगों को मिलेगा. इससे पहले बुधवार को भी सूबे के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी पेट्रोल-डीज़ल के दाम में ज़्यादा कमी होने की जानकारी दी थी. दरअसल अभी तक राज्य सरकार पेट्रोल और डीज़ल पर अच्छा खासा टैक्स वसूलती थी. केंद्र सरकार जितने दाम पर बिहार भेजती है उस पर बिहार सरकार वैट लगाती है. दोनों सरकारों के फैसले से आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी साथ ही अन्य लोगों को भी इसका ज़्यादा फ़ायदा होगा.

    Tags: Bihar News, Diesel Petrol New Rate Today, Nitish Government, PATNA NEWS, Petrol diesel price, Petrol diesel prices, Petrol-Diesel

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर