बंगला विवाद: नीतीश सरकार ने सुशील मोदी के आरोपों को किया खारिज, तेजस्वी को दी क्लीन चिट

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तत्कालीन डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बंगले में करोड़ों की राशि बेवजह खर्च करने के आरोप लगाए थे. तब भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी ने भी न्यूज 18 से बात करने के दौरान 5 इंजीनियरों के विरुद्ध कार्रवाई करने की कही थी.

News18 Bihar
Updated: June 21, 2019, 2:35 PM IST
बंगला विवाद: नीतीश सरकार ने सुशील मोदी के आरोपों को किया खारिज, तेजस्वी को दी क्लीन चिट
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
News18 Bihar
Updated: June 21, 2019, 2:35 PM IST
बिहार में भवन निर्माण विभाग ने अपनी जांच रिपोर्ट में यह बात साफ कर दिया है कि तेजस्वी यादव के बंगले की साज-सज्जा पर कोई फिजूलखर्ची नहीं की गई थी. विभाग के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने अपने महकमें के इंजीनियरों को क्लीन चिट देते हुए 5 देश रत्न मार्ग स्थित तेजस्वी के बंगले पर हुए खर्च को वाजिब करार दिया और स्पष्ट किया कि यहां कोई अपव्यय नहीं हुआ था. जाहिर है इसी के साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के वे आरोप खारिज हो गए हैं जिसमें उन्होंने तेजस्वी के बंगले पर फिजूलखर्जी की बात कही थी.

सुशील मोदी ने तेजस्वी पर लगाए थे आरोप
बता दें कि उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तत्कालीन डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बंगले में करोड़ों की राशि बेवजह खर्च करने के आरोप लगाए थे. तब भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी ने भी न्यूज 18 से बात करने के दौरान 5 इंजीनियरों के विरुद्ध कार्रवाई करने की कही थी और जांच रिपोर्ट में 5 इंजीनियरों को इस मामले में दोषी होने की बात कही थी.

विभिन्न मदों में खर्च हुई थी राशि 

बकौल प्रधान सचिव करोड़ों की राशि खर्च हुई थी, लेकिन वे विभिन्न मदों में और अलग-अलग वक्त पर किए गए थे. अगर यही राशि एक साथ खर्च की जाति तो इसके लिये वित्त विभाग या फिर कैबिनेट से मंजूरी लेनी पड़ती, जो संभव नहीं था.

राशि खर्च को लेकर गाइड लाइन जारी
प्रधान सचिव के क्लीन चिट के बाद यह साफ हो गया है कि तेजस्वी पर लगे आरोपों में कोई सत्यता नहीं थी हालांकि आगे से इतनी बड़ी राशि सिर्फ साज-सज्जा के नाम पर खर्च नहीं हो, इसके लिए प्रधान सचिव ने गाइड लाइन भी जारी की है. इसको लेकर विभाग ने अपने इंजीनियरों को नोटिस भी जारी कर दिया है.
Loading...

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें-


बिहार: BJP के नए अध्यक्ष की तलाश, चर्चा में हैं ये नाम




तीन तलाक बिल का विरोध करेगी JDU, केसी त्यागी बोले- नाजुक मसले पर NDA में कभी नहीं हुई चर्चा

First published: June 21, 2019, 2:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...