COVID-19 Update: बिहार में 16 अगस्त तक के लिए Lockdown, जानें क्या है हकीकत
Patna News in Hindi

COVID-19 Update: बिहार में 16 अगस्त तक के लिए Lockdown, जानें क्या है हकीकत
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Bihar Lockdown: बिहार में 31 जुलाई के बाद 1 से 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाने की खबर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद सरकार ने कहा- ऐसी खबरें गलत, प्रदेश में लॉकडाउन के विस्तार पर अभी नहीं लिया गया है कोई निर्णय.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है. सोशल मीडिया पर बिहार के गृह विभाग का एक पत्र इस संबंध में वायरल हो रहा है. जिसके बाद प्रदेशभर में 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की खबर चर्चा में है. इस पत्र के मुताबिक नीतीश सरकार ने राज्य में कोरोना के लगातार बढ़ रहे आंकड़े को ध्यान में रखते हुए 1 से 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का फैसला लिया है. सोशल मीडिया में खबर वायरल होने के बाद बिहार सरकार ने ऐसी किसी भी खबर को गलत करार दिया है. सरकार की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि गृह विभाग के फर्जी पत्र के आधार पर लॉकडाउन बढ़ाने की अफवाह फैलाई जा रही है. बिहार सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है.

इससे पहले बिहार के गृह विभाग ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर आदेश भी जारी किया था. लेकिन बाद में कहा गया कि इस बारे में सरकार की बैठक होनी है, उसमें ही कोई फैसला लिया जाएगा. बिहार में पहले 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, लेकिन अब इसकी अवधि को आगे 16 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. दरअसल, लॉकडाउन लगाने के बाद भी बिहार में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो सकी है. राजधानी पटना समेत राज्य के सभी जिले कोरोना के संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं, रोजाना राज्य में औसतन 8 से 10 मौतें हो रही हैं.


बिहार में किए गए 15 दिनों के लॉकडाउन के बाद भी कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है. इस अपडेट के मुताबिक बिहार में 2328 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45919 हो गई है. बिहार में कोरोना के कारण अभी तक 250 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.





बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ये माना जा रहा था कि लॉकडाउन की अवधि में विस्तार होगा. लॉकडाउन विस्तार के साथ ही सरकार ने नियम भी जारी किए हैं जो पूर्व में जारी किए गए लॉकडाउन की तरह ही कारगर होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading