• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: नीतीश सरकार ने तय किए बालू बिक्री के रेट, परेशानी हो तो इन फोन नंबरों पर करें कॉल

Bihar: नीतीश सरकार ने तय किए बालू बिक्री के रेट, परेशानी हो तो इन फोन नंबरों पर करें कॉल

बिहार सरकार ने चार जिलों के लिए बालू के रेट तय किए.

बिहार सरकार ने चार जिलों के लिए बालू के रेट तय किए.

Sand Sale Rates fixed In Bihar: खान एवं भू-तत्व विभाग (Mines and Geo-Elements Department) द्वारा जारी आदेश के मुताबिक पटना जिले में बालू की कीमत प्रति सौ सीएफटी 4027 रुपये निर्धारित की गई है, जबकि भोजपुर में चार हजार रुपये प्रति सौ सीएफटी बालू मिल सकेगी.

  • Share this:
    पटना. बिहार में बालू का अवैध खनन (Illegal Sand Mining) एक बड़ा मुद्दा बन चुका है. इसमें होने वाले अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार ने कई कवायद की है, लेकिन इसके अवैध खनन पर रोक नहीं लगाई जा सकी है. इसका भंडारण और बिक्री भी एक बड़ी समस्या है. अब बिहार सरकार (Government of Bihar) के खान एवं भू-तत्व विभाग ने एक बार फिर बालू की किल्लत और कालाबाजारी की चर्चाओं के बीच चार जिलों (4 Districts) में बालू की कीमत निर्धारित कर दी है. इसके साथ ही संपर्क पदाधिकारियों के नाम व मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं, जो व्यक्ति बालू खरीदना चाहते हैं वे पदाधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं. खान एवं भू-तत्व विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

    खान एवं भू-तत्व विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक पटना जिले में बालू की कीमत प्रति सौ सीएफटी 4027 रुपये निर्धारित की गई है, जबकि भोजपुर में चार हजार रुपये प्रति सौ सीएफटी बालू मिल सकेगी. औरंगाबाद और रोहतास में बालू के सौ सीएफटी के लिए 3950 रुपये देने होंगे. खान एवं भू-तत्व विभाग विभाग ने लोगों की सुविधा के लिए चार अधिकारियों के नाम और नंबर भी जारी किए हैं.

    प्रॉब्लम हो तो यहां करें फोन
    सरकार के जारी आदेश के अनुसार ट्रांसपोर्टर और कार्य संवेदक इन नंबरों पर संपर्क कर सरकार द्वारा निर्धारित कीमत पर बालू प्राप्त कर सकते हैं. विभाग के जारी आदेश के अनुसार औरगाबाद के पंकज कुमार को प्रभारी बनाया गया है. पंकज कुमार का नंबर 7294805905, भोजपुर के प्रभारी आनंद प्रकाश नंबर 7549125357, पटना के लिए सन्नी कुमार मोबाइल नंबर 9771959633 और रोहतास के लिए गणेश दत्त 854441232 को प्रभारी बनाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज