होम /न्यूज /बिहार /

शराबबंदी पर नहीं होगा समझौता, लेकिन संशोधन विधेयक लाया जाएगा: नीतीश कुमार

शराबबंदी पर नहीं होगा समझौता, लेकिन संशोधन विधेयक लाया जाएगा: नीतीश कुमार

पटना में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आगामी मानसून सत्र में शराबबंदी कानून में संशोधन के लिए विधेयक लाया जाएगा.

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में एक कार्यक्रम के दौरान पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले मानसून सत्र में  शराबबंदी कानून में संशोधन के लिए विधेयक लाया जाएगा. साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि शराबबंदी कानून से कोई समझौता नहीं होगा.

    शराबबंदी कानून लागू करने के बाद से ही नीतीश कुमार राजनीतिक दलों के निशाने पर थे. कई बार यह सवाल भी उठा कि शराबबंदी कानून में कई खामियां हैं जिसकी वजह से निर्दोष लोग भी शिकार हो रहे थे. पिछले एक साल से नीतीश कुमार शराबबंदी कानून में खामियों के बारे में आम लोगों से लेकर खास लोगों तक से सलाह ले रहे थे. शराबबंदी कानून को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को शराबबंदी कानून में संशोधन का आदेश देने के बाद नीतीश कुमार ने मंगलवार को साफ किया कि शराबबंदी कानून में संशोधन के लिए विधेयक लाया जाएगा.

    नीतीश कुमार ने पिछले कई महीने से चले आ रहे शराबबंदी कानून में संशोधन की बात को साफ कर दिया कि इस कानून में उन प्रावधानों को थोड़ा लचर किया जाएगा जिसकी वजह से निर्दोष लोग परेशान हो रहे थे. लेकिन सीएम नीतीश अपने पड़ोसी राज्य से बेहद नाराज दिखे जहां बिहार में शराबबंदी होने के बाद उन पड़ोसी राज्यों की आमदनी बढ़ गई है जिसका बॉर्डर बिहार से लगता है. ऐसे राज्यों के होने वाले कमाई को घिनौना लाभ कह अपने गुस्से का इजहार किया. नीतीश कुमार इस बात बात को लेकर नाराज थे कि बिहार में इतनी कड़ाई के बावजूद शराब बिहार में पहुंच रहा है जिसकी वजह से उनके शराबबंदी कानून पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

    बहरहाल, नीतीश कुमार ने ये साफ कर दिया कि बिहार को नशामुक्त करना उनका उद्येश्य है और इसे किसी भी कीमत पर सफल बनाएंगे. इसीलिए वो ना सिर्फ शराबबंदी बल्कि नशामुक्ति को सफल बनाने के लिए पुलिस कर्मियों से सहयोग भी मांग रहे है लेकिन सिर्फ कड़े कानून और पुलिस कर्मियों के सहयोग से ही नहीं बल्कि आम लोगो को भी इस मुहिम से ज्यादा से ज्यादा जोड़ना होगा तभी ये सफल होगा.

    ये भी पढ़ें:
    नीतीश कुमार ने इशारों-इशारों में विरोधियों पर साधा निशाना, दी समाजवादियों को नसीहत
    जेडीयू ने नीतीश को बताया बिहार का 'चेहरा' तो बीजेपी ने दे डाली नसीहत

    Tags: Bihar News, Nitish kumar, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर