Home /News /bihar /

Bihar: वाल्मीकि नगर में होगी कैबिनेट की बैठक, बड़े फैसले की तैयारी में नीतीश सरकार

Bihar: वाल्मीकि नगर में होगी कैबिनेट की बैठक, बड़े फैसले की तैयारी में नीतीश सरकार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की अगली बैठक पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकि नगर में करने का आदेश दिया है. मंत्रिपरिषद की यह बैठक छठ महापर्व के बाद यहां होने की संभावना है (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की अगली बैठक पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकि नगर में करने का आदेश दिया है. मंत्रिपरिषद की यह बैठक छठ महापर्व के बाद यहां होने की संभावना है (फाइल फोटो)

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकि नगर में कैबिनेट की बैठक की तैयारी शुरू हो गई है. सीएम सचिवालय से इस संबंध में जिला प्रशासन को जानकारी दी गई है लिहाजा स्थानीय प्रशासन इसकी तैयारी में जुट गया है. साथ ही वन पर्यावरण विभाग भी वाल्मीकि नगर में इस संबंध में अपनी तैयारियों में लग गया है

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अलग-अलग जगहों पर कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) करने के लिए जाने जाते हैं. कभी राजगीर में, तो कभी बोट पर, तो कभी बेगूसराय में मंत्रिपरिषद की बैठक कर चुके हैं. अब एक बार फिर से राजधानी पटना (Patna) से बाहर कैबिनेट की बैठक की तैयारी शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इस संबंध में तैयारी करने को कहा है. सीएम की हरी झंडी के बाद मुख्यमंत्री सचिवालय व जिला प्रशासन इसकी तैयारियों में जुट गया है.

नीतीश कुमार अब पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकि नगर में कैबिनेट की बैठक करेंगे. संभावना है कि छठ महापर्व के बाद यानी नवंबर महीने में वाल्मीकि नगर में मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. पहले अक्टूबर में वहां मंत्रिपरिषद की बैठक होने वाली थी. लेकिन ऐन वक्त पर इसे टाल दिया गया और इसका समय बढ़ाकर नवंबर महीना कर दिया गया. ऐसे में पूरी संभावना है कि छठ के बाद वहां पूरी सरकार बैठे और राज्य से जुड़े बड़े निर्णय ले.

सीएम नीतीश कुमार के आदेश पर वाल्मीकि नगर में इसकी तैयारी भी शुरू हो गई है. सीएम सचिवालय से इस संबंध में जिला प्रशासन को जानकारी दी गई है लिहाजा स्थानीय प्रशासन इसकी तैयारी में जुट गया है. साथ ही वन पर्यावरण विभाग भी वाल्मीकि नगर में इस संबंध में अपनी तैयारियों में लग गया है. इस संबंध में वन पर्यावरण एवं जयवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री नीरज कुमार बबलू से पूछा गया तो उन्होंने भी इस बात की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि वाल्मीकि नगर में कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित है.

बता दें कि पूर्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजगीर में दो बार कैबिनेट की बैठक कर चुके हैं. पहली दफा वर्ष 2009 में और दूसरी बार वर्ष 2017 में यहां मंत्रिपरिषद की मीटिंग की थी. सीएम नीतीश कुमार एनडीए 1 की सरकार में गांव और गंगा में भी कैबिनेट की बैठक करवा चुके हैं. उन्होंने 10 फरवरी, 2009 को अपनी विकास यात्रा के तीसरे चरण में बेगूसराय के बरबीघी गांव में कैबिनेट की बैठक की थी. इसके बाद 29 दिसंबर, 2009 को राजगीर में रत्नागिरी पर्वत के शीर्ष पर स्थापित विश्व शांति स्तूप के सभागृह में कैबिनेट की बैठक हुई थी. वहीं, गंगा नदी में कैबिनेट की बैठक 14 जनवरी, 2010 को फ्लोटिंग रेस्तरां पर हुई थी.

Tags: Bihar Government, Cabinet meeting, CM Nitish Kumar, Nitish Government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर