बेकाबू दिख रहे कोरोना को कंट्रोल करने के लिए फिर से Lockdown की घोषणा कर सकती है नीतीश सरकार
Patna News in Hindi

बेकाबू दिख रहे कोरोना को कंट्रोल करने के लिए फिर से Lockdown की घोषणा कर सकती है नीतीश सरकार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Lockdown: बुधवार को बिहार में लॉकडाउन को लेकर एक फर्जी सरकारी लेटर वायरल हुआ था. इसको लेकर बिहार के अधिकारियों को सफाई भी देनी पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 10:31 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Corona In Bihar) के लगातार बढ़ रहे मामले को लेकर लॉकडाउन (Bihar Lockdown) जारी है. इसकी अवधि कल यानी 31 जुलाई को समाप्त हो रही है, ऐसे में लोगों के जेहन में यह सवाल फिर से उठने लगा है कि क्या बिहार को एक बार फिर से लॉकडाउन करने की घोषणा की जाएगी. दरअसल, लॉकडाउन के बाद भी बिहार में कोरोना के हालात कुछ बेहतर नहीं हुए हैं, यही कारण है कि रोजाना औसतन 1500 से अधिक केस आ रहे हैं. इसके साथ ही बिहार में इस महामारी से बीमार होने वाले लोगों की संख्या जहां 45 हजार के पार चली गई है तो वहीं मौत का आंकड़ा भी 250 के ऊपर है.

वायरल हुई थी फर्जी सरकारी चिट्ठी
संभावना जताई जा रही है कि बिहार सरकार एक बार फिर से लॉकडाउन की अवधि का विस्तार कर सकती है. इससे पहले बुधवार को लॉकडाउन को लेकर एक सरकारी लेटर खूब वायरल हुआ था. इसमें लॉकडाउन को 16 अगस्त तक बढ़ाने की बात थी, लेकिन यह चिट्ठी न सिर्फ फर्जी निकली, बल्कि इसको लेकर बिहार के अधिकारियों को सफाई भी देनी पड़ी. इस लेटर को फर्जी बताते हुए बिहार सरकार ने इसका न सिर्फ खंडन किया, बल्कि इस बात का भी जिक्र किया कि बिहार में अगर फिर से लॉकडाउन लगाया जाएगा तो इसकी सूचना दी जाएगी.

पर्व को लेकर सरकार ले सकती है फैसला
लॉकडाउन को लेकर सवाल इसलिए भी खड़े हो रहे हैं, क्योंकि आने वाले दिनों में रक्षाबंधन, बकरीद, स्वतंत्रता दिवस समेत कई त्योहार हैं. ऐसे में इस महामारी के फैलने का ज्यादा खतरा है. बिहार में जारी लॉकडाउन की अवधि कल यानी शुक्रवार को समाप्त हो रही है, ऐसे में माना जा रहा है कि बिहार सरकार फिर से लॉकडाउन को लागू कर सकती है, ताकि स्थिति पर काबू पाया जा सके. इस बार लॉकडाउन की अवधि कितनी होगी या फिर नियम कैसे होंगे, इस पर सभी की निगाहें टिकी हैं. लेकिन, संभावना जताई जा रही है कि सरकार फिर से 10 या 15 दिनों का लॉकडाउन कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading