लॉकडाउन या अनलॉक? बिहार में आज साफ होगी तस्वीर, CM नीतीश करेंगे अहम फैसला 

सांकेतिक फोटो. (File photo)

सांकेतिक फोटो. (File photo)

Bihar Lockdown News: बिहार में जारी लॉकडाउन के चौथे चरण का मंगलवार को अंतिम दिन है, ऐसे में सभी की निगाहें इस बात की ओर टिकी हैं कि सरकार लोगों को कोई छूट देगी या फिर लॉकडाउन जारी रहेगा.

  • Share this:

पटना. बिहार में लॉकडाउन 4 (Lockdown 4.0) की मियाद आज पूरी हो रही है, ऐसे में सभी की निगाहें सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और मंगलवार दोपहर में होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की महत्वपूर्ण बैठक पर टिकी हैं. बिहार में जारी लॉकडाउन खत्म होगा या फिर आगे भी चलेगा इसे लेकर लोग संशय की स्थिति में हैं. सूत्र बताते हैं कि बिहार सरकार अब लॉकडाउन (Bihar Lockdown) आगे बढ़ाने के मूड में नही है. इसके पीछे बड़ी वजह ये भी है की बिहार में कोरोना संक्रमण के मरीज़ों की संख्या में लगातार गिरावट आती जा रही है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में मिलने वाले कोरोना के मरीजों की संख्या हजार से भी नीचे चली गई है.

इन तमाम हालात को देखते हुए मंगलवार दोपहर में बिहार में अनलॉक पर फाइनल फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में किया जाएगा. इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार सहित आला अधिकारी शामिल होंगे. बैठक के दोनों डिप्टी सीएम और कुछ मंत्री भी भाग लेंगे जो बैठक में अपनी अपनी राय देंगे. खबर ये भी है कि तमाम जिलाधिकारियों से भी फीडबैक मांगा गया है, जिसके आधार पर ही अनलॉक को लेकर फैसला लिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि अनलॉक की प्रक्रिया होने के बाद भी जिलाधिकारियों के पास कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन लगाने का अधिकार रहेगा. साथ ही देर शाम के बाद रात्रि कर्फ़्यू लग सकता है. बिहार में स्कूल-कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान भी फिलहाल बंद ही रखे जा सकते हैं. सभी डीएम को विशेष अधिकार दिया जाएगा कि वो परिस्थिति के मुताबिक अपने क्षेत्र में धारा 144 लगा सकते हैं. कोविड गाइडलाइन का पालन करना सभी लोगों के लिए अनिवार्य रहेगा. सूत्र बताते हैं कि फिलहाल सार्वजनिक रूप से सभी बड़े समारोह पर रोक लगी रहेगी. नए नियमों के तहत शॉपिंग मॉल, पार्क खोले जाने की अनुमति मिल सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज