अपना शहर चुनें

States

जीतन राम मांझी का बड़ा बयान, बोले- हमें निजी क्षेत्र और न्यायपालिका में आरक्षण दे नीतीश सरकार

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि अगर हम सात सीट जीतने में सफल रहते तो सत्‍ता की चाबी हमारे पास होती. इसके अलावा उन्‍होंने नीतीश सरकार से एससी-एसटी को निजी क्षेत्र और न्यायपालिका में आरक्षण देने की मांग की है.

  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi)ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्‍म होने के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि हमारे समाज के लोग विधायक और मंत्री बनने के बाद समाज की जरूरत भूल जाते हैं. इसके अलावा मांझी ने कहा, 'हमारी पार्टी का एजेंडा है कि निजी क्षेत्र में भी आरक्षण मिलना चाहिए.

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जीतन राम मांझी ने कहा कि अगर हमारी पार्टी 7 सीट पर जीत जाती, तो आज सत्ता की चाबी हमारे पास रहती है. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा बंगाल चुनाव में धारधार उपस्थित दर्ज करेगा. इसके अलावा पार्टी झारखंड और दिल्ली में भी अपना जनाधार मजबूत करेगी.

सीएम नीतीश पर डालेंगे दबाव
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हम मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar) पर एक एमएलसी और एक मंत्री बनाने के लिए दबाव डालेंगे. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि हमें न्यायपालिका में भी आरक्षण चाहिए, क्‍योंकि न्यायपालिका में जिस घटना में एससी-एसटी जुड़े होते हैं, उस केस में सजा होती है. इसकी वजह यह है कि स्वर्ण जाति के लोग पैरवी करते हैं, लेकिन वहां हमारी जाती को कोई नहीं होता है.




गलत साबित हुआ अनुमान
हालांकि जीतन राम मांझी के सरकारी आवास पर होने वाली हम के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान उनके पुत्र और बिहार सरकार के मंत्री संतोष सुमन को देने का अनुमान लगाया जा रहा था. संतोष सुमन बिहार के एमएलसी हैं और फिलहाल नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में हम की ओर से एकमात्र मंत्री भी हैं. दरअसल बिहार के सीएम रह चुके जीतन राम मांझी पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे हैं साथ ही वो हाल ही में कोरोना को मात देकर भी लौटे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज