शराब माफियाओं खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी में नीतीश सरकार, बिजली के खंभों पर लिखा जाएगा मोबाइल नंबर

नीतीश कुमार शराब माफियाओं के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी में लग गए हैं.

नीतीश कुमार शराब माफियाओं के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी में लग गए हैं.

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शराब का अवैध धंधा (Illegal liquor) करने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है या किसे कितनी सजा मिली है, इन सूचनाओं को प्रचारित करें ताकि गड़बड़ी करने वालों में भय पैदा हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2021, 6:00 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) दिल्ली दौरे से लौटने के बाद एक्शन में आ गए हैं. नीतीश कुमार अब हर विभाग के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर एक टारगेट देना शुरू कर दिया है. साथ ही किए गए कामों की जानकारी भी हासिल कर रहे हैं. इसी दौरान सोमवार को सीएम ने शराब के अवैध धंधा (Illegal Liquor) करने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है. नीतीश कुमार ने कहा कि साल 2017 में भी बिजली के खंभों पर टेलीफोन नंबर लिखवा दिया गया था, ताकि गड़बड़ी करने वालों की सूचना स्थानीय लोग दे सकें. ऐसे में एक बार फिर से दूरभाष के माध्यम से अगर बार-बार किसी व्यक्ति के खिलाफ शिकायत मिल रही है और छापेमारी के बाद भी गड़बड़ी पाई जा रही है तो ऐसे मामलों में सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से तहकीकात की जाए.

नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शराब का अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है या किसे कितनी सजा मिली है, इन सूचनाओं को प्रचारित करें ताकि गड़बड़ी करने वालों में भय पैदा हो. सीएम ने इसके साथ ही सभी चौकीदारों को स्थानीय स्तर पर एक-एक चीज की जानकारी होती है. इसलिए गड़बड़ी पाए जाने पर ऐसे चौकीदारों पर भी सख्त कार्रवाई करें.

liquor mafia, Nitish Kumar, illegal liquor, electric poles, Bihar Police, Bihar News, CM NITISH KUMAR, big action against liquor mafia, BIHAR NDA GOVERNMENT, NITISH GOVVERNMENT, नीतीश कुमार, अवैध शराब, शराब माफिया, अधिकरियों को दिए ये सख्त निर्देश, बिहार पुलिस के जवान भी होंगे बर्खास्त, बिजली का खंभा, शराब को लेकर शिकायत यहां करें, टेलीफोन नंबर, सुनील कुमार Nitish government taken big action against liquor mafia mobile number will be written on electric poles nodrss
नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सीमावर्ती इलाकों में सघन जांच कराया जाए. (फाइल फोटो)


शराब माफिया के खिलाफ बड़ा एक्शन
मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी के पूर्व शराब का धंधा करने वाले लोग अब क्या काम कर रहे हैं? उनके विषय में भी जानकारी एकत्रित करने की जरूरत है. अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सतत् जीविकोपार्जन योजना के तहत और अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचे. इस दिशा में समीक्षा कर कार्रवाई सुनिश्चित करें.

पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े गए तो होंगे बर्खास्त

नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सीमावर्ती इलाकों में सघन जांच कराया जाए और गड़बड़ी मिलने पर स्थानीय प्रशासन पर भी कार्रवाई सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने शराब का सेवन नहीं करने की शपथ ली है इसलिए कोई पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े जायें तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर उन्हें तत्काल बर्खास्त कर दिया जाए.



liquor mafia, Nitish Kumar, illegal liquor, electric poles, Bihar Police, Bihar News, CM NITISH KUMAR, big action against liquor mafia, BIHAR NDA GOVERNMENT, NITISH GOVVERNMENT, नीतीश कुमार, अवैध शराब, शराब माफिया, अधिकरियों को दिए ये सख्त निर्देश, बिहार पुलिस के जवान भी होंगे बर्खास्त, बिजली का खंभा, शराब को लेकर शिकायत यहां करें, टेलीफोन नंबर, सुनील कुमारNitish government taken big action against liquor mafia mobile number will be written on electric poles nodrss
पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े गए तो होंगे अब बर्खास्त-नीतीश कुमार (सांकेतिक तस्वीर)


ये भी पढ़ें: दिल्ली जल बोर्ड ने जलापूर्ति की समस्या को किया दूर, अब इन इलाकों को मिलने लगेगा साफ पानी

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सोमवार को 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में मद्य निषेध-सह-उत्पाद आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी और आईजी प्रोहिबिशन मद्य निषेध अमृत राज ने अब तक किए गए कामों के बारे में सीएम को बताया. बैठक में मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के मंत्री सुनील कुमार, मुख्य सचिव दीपक कुमार, अपर मुख्य सचिव मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा एवं मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज