• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पिछड़ा वर्ग की लड़कियों के लिए सभी जिलों में प्लस टू विद्यालय, ऑनलाइन क्लास, जानें नीतीश सरकार के अहम फैसले

पिछड़ा वर्ग की लड़कियों के लिए सभी जिलों में प्लस टू विद्यालय, ऑनलाइन क्लास, जानें नीतीश सरकार के अहम फैसले

सीएम नीतीश कुमार ने पिछड़ा वर्ग से आने वाले छात्र-छात्राओं को लेकर कई दिशा निर्देश दिए हैं (फाइल फोटो)

सीएम नीतीश कुमार ने पिछड़ा वर्ग से आने वाले छात्र-छात्राओं को लेकर कई दिशा निर्देश दिए हैं (फाइल फोटो)

Bihar Government Latest Decision: अनुसूचित जाति जनजाति और अल्पसंख्यक छात्रावास में रह रहे छात्रों के लिए भी नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के तहत परीक्षा में तैयारी के लिए छात्र छात्राओं को ऑनलाइन क्लास और कोचिंग की सुविधा मिलेगी.

  • Share this:

पटना. बिहार की नीतीश सरकार (Nitish Government) ने पिछड़ा अतिपिछड़ा वर्ग से आने वाले युवाओं के लिए कई अहम फैसले लिए हैं जिसका सीधा फायदा आने वाले दिनों में इस वर्ग के युवाओं को मिलेगा. नीतीश सरकार के फैसले के तहत अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावासों, जननायक कर्पुरी ठाकुर कल्याण छात्रावासों प्राक् परीक्षा प्रशिक्षण (Exam Training Center) केंद्र, अन्य पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय प्लस टू उच्च विद्यालयों, अनुसूचित जाति जन जाति के साथ-साथ अल्पसंख्यक छात्रावासों में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी हेतु ऑनलाइन क्लास कोचिंग की सुविधा शुरू की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक की बैठक में ये भी निर्देश दिया कि सभी जिलों में अन्य पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय प्लस टू उच्च विद्यालय खोले जाएं. नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया की जिन जिलों में जन नायक कर्पुरी ठाकुर कल्याण छात्रावास निर्माणाधीन हैं, उनका निर्माण भी जल्द कराया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा की उन्हें जानकारी मिली कि मुख्यमंत्री अत्यंत पिछड़ा वर्ग सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना से छात्र छात्राएं काफी लाभान्वित हो रहे हैं, यह खुशी की बात है.

बैठक में बिहार की डिप्टी सीएम और पिछड़ा अति पिछड़ा कल्याण मंत्री रेणु देवी भी मौजूद थीं. उन्होंने बैठक में लिए गए फैसले पर खुशी जाहिर की और कहा कि बिहार सरकार समाज के उन तबकों को आगे बढ़ाना चाहती है जो काफ़ी पीछे हैं और इस फैसले से पिछड़ा अति पिछड़ा समाज के छात्र और छात्राएं काफी लाभ उठा सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज