बिहार सरकार का तोहफा: गृह विभाग ने जारी किया 20 IPS के प्रमोशन का आदेश

Patna News: बिहार सरकार ने 20 आईपीएस अफसरों के प्रमोशन की लिस्ट जारी कर दी है.

Patna News: बिहार सरकार ने 20 आईपीएस अफसरों के प्रमोशन की लिस्ट जारी कर दी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुमति के बाद गृह विभाग की ओर से भारतीय पुलिस सेवा के इन अफसरों की प्रोन्नति की अधिसूचना के मुताबिक 20 अधिकारियों को वेतन स्तर 78,8,00 से 2,09,200 में प्रोन्नति प्रदान की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 5:15 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार की नीतीश सरकार ने 20 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुमति के बाद बिहार गृह विभाग ने प्रमोशन आदेश जारी कर दिया है. प्रोमोशन की लिस्ट में कई जिलों के एसपी भी शामिल हैं. बिहार गृह विभाग की ओर से भारतीय पुलिस सेवा के इन अफसरों की प्रोन्नति की अधिसूचना के मुताबिक 20 अधिकारियों को वेतन स्तर 78,8,00 से 2,09,200 में प्रोन्नति प्रदान की गई.

जिन आईपीएस अधिकारियों को गृह विभाग की ओर से पदोन्नत किए जाने का आदेश के मुताबिक 2012 बैच के अधिकारी आनंद कुमार, अवकाश कुमार, कुमार आशीष, रवि रंजन कुमार, दीपक रंजन व 2018 नियुक्ति बैच के डा. इनाम उल हक मेंगनू, आमिर जावेद, अशोक कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, राजीव रंजन-1, राकेश कुमार सिंहा, नीरज कुमार सिंह, सुशांत कुमार सरोज, राजीव रंजन-2, रमण कुमार चौधरी, शैलेश कुमार सिंहा, सत्यनारायण कुमार, सुशील कुमार, विजय प्रसाद, दिलनवाज अहमद को प्रमोशन मिला है. बिहार सरकार की ओर से इन अधिकारियों को नए साल के पहले ही महीने में ये बड़ा तोहफा माना जा रहा है.

बताया जा रहा है कि बिहार गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में जिन भारतीय पुलिस सेवा के 20 अफसरों को पदोन्नति मिली है उनमें कई जिलों के एसपी भी शमिल हैं. इसके पहले उत्तर प्रदेश सरकार भी अपने आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नत कर चुकी है उत्तर प्रदेश के बाद बिहार सरकार की ओर से भी बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारियों को सौगात दी गई

यूपी में भी मिला था नए साल पर प्रमोशन


नए साल के मौके पर भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के उत्तर प्रदेश कैडर के 23 अधिकारियों को तोहफा मिला था. प्रमोशन पाने वाले अफसरों में मोदक राजेश डी. राव, विनय कुमार यादव, हीरा लाल, शिवशंकर सिंह, डॉ. राकेश सिंह, राजेश कुमार पांडेय, अमित पाठक, विनोद कुमार सिंह, जोगेंद्र कुमार, रवि शंकर छवि, प्रतिभा अंबेडकर, नितिन तिवारी, अशोक कुमार तृतीय, अनित कुमार सिंह, सुरेश राव आनंद कुलकर्णी, अमित वर्मा, भारती सिंह, विपिन कुमार मिश्रा, माधव प्रसाद वर्मा, सभा राज, स्वामी प्रसाद, सौमित्र यादव और रमेश शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज