CM बनने से पहले नीतीश ने लिया बहन का आशीर्वाद, डिप्टी CM रेणु देवी ने भी किया भैया दूज का व्रत

भैया दूज पर बहनों का आशीर्वाद लेते बिहार के सीएम नीतीश कुमार
भैया दूज पर बहनों का आशीर्वाद लेते बिहार के सीएम नीतीश कुमार

Nitish Government Oath: बिहार में शपथ ग्रहण समारोह से पहले नीतीश कुमार और रेणु देवी दोनों भैया दूज के पर्व में शामिल हुए और विधि विधान से पूजा पाठ किया. बिहार में आज शाम ही 4 बजकर 30 मिनट पर नई सरकार को शपथ लेना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 2:40 PM IST
  • Share this:
पटना. सोमवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बतौर बिहार के सीएम सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. उनके साथ बिहार में पहली दफे दो डिप्टी सीएम भी अपनी कुर्सी संभालेंगे. सोमवार का दिन असल मायने में भैया दूज (Bhai Dooj) और बिहार की राजनीति से खासा प्रभावित दिखा. दरअसल भैया दूज के दिन ही बिहार सरकार के शपथ ग्रहण का समारोह रखा गया है और इसकी छाप पूरी तरीके से इस शपथ ग्रहण समारोह पर भी दिखी.

भैया दूज का व्रत करने के लिए एक तरफ जहां पहली बार डिप्टी सीएम बन रही रेणु देवी इस पर्व की परंपरा का निर्वहन करते हुए दिखीं तो दूसरी ओर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी शपथ ग्रहण से पहले अपनी बहन का आशीर्वाद लिया. भैया दूज के मौके पर उनकी बड़ी बहन उषा देवी ने उनके लिए उपवास रखा था.  नीतीश कुमार को भैया दूज पर बजरी और प्रसाद खिलाने उनकी बहन पहुंचीं, इस दौरान नीतीश कुमार ने अपनी बहनों का आशीर्वाद भी लिया. दूसरी तरफ

बीजेपी विधानमण्डल की उपनेता चुनी गई रेणु देवी भी डिप्टी सीएम पद की गोपनीयता की आज शपथ लेंगी. रेणु देवी ने बताया कि वो भैया दूज के मौके पर ग्रामीणों के साथ पूजा कर ही रही थीं कि इसी दौरान ही मुख्यमंत्री और राज्यपाल का फोन आया. रेणु ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्यपाल जी का फोन आया था.



डिप्टी सीएम बनने से पहले भाई दूज का व्रत करतीं रेणु देवी लाल घेरे में

रेणु देवी ने कहा कि महिला को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है, बड़ी बात है. महिला उत्थान और महिलाओं के विकास पर ज्यादा ध्यान दूंगी. रेणु देवी ने बताया कि सुशील मोदी बड़े दिन तक पद संभालते रहे हैं, उनसे भी मैं सलाह लेती रहूंगी. रेणु ने अच्छे से भैया दूज का व्रत किया और कहा कि डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के साथ मिलकर बिहार में विकास की नई इबारत लिखेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज